Breaking Tube
Business Technology

Instagram यूजर्स के लिए काम की खबर, अब कम फॉलोअर्स होने पर भी कर सकते हैं तगड़ी कमाई

टेक्नोलॉजी: आज कल के युवा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इसमें खासकर इंस्टाग्राम, जिसपर युवा न सिर्फ अपनी पोस्ट शेयर करते हैं, बल्कि अब तो रील्स की मदद से लोग वीडियो भी शेयर करते हैं। ऐसे में इस शौक को आप कमाई का जरिया भी बना सकते हैं. जी हां, ये मजाक नहीं सच है, अपने इंस्टाग्राम चलाने के शौक से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. इसके लिए हम आपको कुछ टिप्स भी बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप ये कर सकते हैं. अगर आपके पास बहुत ज्यादा फॉलोवर्स नहीं है, तब भी आप कमाई कर सकते हैं. 1,000 फॉलोवर्स में भी आपको पैसे मिलेंगे.


इन्फ्लुएंसर बन कर कमाएं

इंस्टाग्राम पर आप इन्फ्लुएंसर बन कर पैसे कमा सकते हैं. बता दें कि Influencer वह व्यक्ति होता है जिसने अपने सोशल अकाउंट पर नियमित रूप से सही जानकारी को साझा करके अपना पहचान बनाया है. Influencer के पास अच्छे Follower होते है और वे अपने दर्शकों Product खरीदने के लिए मनाने में सक्षम हैं. यहां अगर आपके हजारों फॉलोवर्स प्रभावित होते हैं तो आप सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर है. इसके जरिए आप किसी ब्रांड के साथ मिलकर उसके प्रोडक्ट को अपने पेज पर प्रमोट कर कमाई कर सकते हैं.


Affiliate बन कर कमाएं मोटा पैसा

आप Affiliate मार्केटिंग के जरिए भी पैसे कमाए सकते हैं. ये एक तरह से इन्फ्लुएंसर जैसा ही होता है. हालांकि, यहकिसी ब्रांड के लिए ज्यादा कमिटेड होता है. इसमें आपको आपको ब्रांड के प्रचार से ज्यादा उसके प्रोडक्ट को बेचने पर फोकस करना होगा. इससे आपकी अच्छी खासी कमाई हो सकती है. बता दें कि इसके लिए आपको संबंधित प्रोडक्ट का लिंक मिलेगा. जिसे आप पोस्ट करके अपने फॉलोवर्स से उसे खरीदने की गुजारिश कर सकते हैं. हर खरीदारी पर आपको कमीशन दिया जाता है.


फोटोग्राफी से कमाएं पैसे

आप यहां फोटोग्राफी से भी पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको अपने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीरों को बेचना होगा. इसके अलावा आप इसपर आर्ट इलस्ट्रेशन्स, वीडियो और एनिमेशन, पेंटिंग पिक्चर, सेल्फी और विजुअल कंटेंट के दूसरे फॉर्म को दिखा सकते हैं. इसके लिए आप वॉटरमार्क के साथ अच्छी फोटो को अपलोड कर सकते हैं.


Also Read: WhatsApp ने 20 लाख से ज्यादा भारतीय यूज़र्स को किया बैन, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती ?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

Covid-19 के दौरान कीमतें बढ़ाकर प्रोडक्ट्स बेच रहा Amazon, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Jitendra Nishad

भारत ने Snack Video समेत 43 और Chinese Apps पर लगाया बैन, देखें पूरी List

BT Bureau

ट्रांसपोर्ट हड़ताल खत्म होने पर व्यापारियों ने ली राहत की साँस

Satya Prakash