Breaking Tube
Business Technology

अब Facebook प्रोफाइल में Photo की जगह लगा सकेंगे Video, ये है आसान प्रोसेस

टेक्नोलॉजी: आज कल युवाओं में फेसबुक चलाने का काफी क्रेज है। फेसबुक के तरह तरह के फीचर्स अपने यूजर्स को लुभाते रहते हैं। इसी के अंतर्गत अब फेसबुक के एक खास फीचर से हम आपको इंट्रोड्यूस कराने जा रहे हैं। दरअसल, इसके अंतर्गत आप फोटो के जगह वीडियो अपनी डीपी में लगा सकते हैं। प्रोफाइल वीडियो आपके प्रोफाइल फोटो की जगह ही लग जाएगा। इसके लिए आप 7 सेकंड्स तक का वीडियो अपलोड कर सकते हैं। इसे अपलोड करने के लिए आपके पास एंड्रॉयड या iOS स्मार्टफोन और उसमें Facebook ऐप होना चाहिए।


ऐसे लगाए वीडियो

जानकारी के मुताबिक, हम यहां आपको एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए वो तरीका बता रहे हैं जिससे आप Facebook प्रोफाइल वीडियो को सेट कर सकते हैं। सबसे पहले आपको आईफोन पर Facebook प्रोफाइल वीडियो लगाने का तरीका बताते हैं। इसके लिए सबसे पहले Facebook ऐप को अपने आईफोन में ओपन कर लें।इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर क्लिक करके अपने प्रोफाइल पिक्चर पर चले जाएं। यहां पर आपको प्रोफाइल पिक्चर पर टैप करना होगा। इसके बाद टेक न्यू प्रोफाइल वीडियो या सेलेक्ट प्रोफाइल पिक्चर या वीडियो पर टैप करें। इससे आप अपने फोन से वीडियो को सेलेक्ट कर सकेंगे। इसके बाद एडिट पर क्लिक करके वीडियो को एडिट कर लें।


तय समय के लिए होता है सेट

जिसके बाद अब ट्रिम पर क्लिक करके आप वीडियो को छोटा कर सकते हैं।।इसके बाद साउंड पर पर क्लिक करके आप साउंड को सेलेक्ट कर सकते हैं। अगर वीडियो के साथ कोई थंबनेल लगाना चाहते हैं तो कवर पर आपको टैप करना होगा। इसके बाद डन पर क्लिक कर दें। अगर कोई फ्रेम लगाना चाहते हैं तो वो लगा सकते हैं। अगर आप इसे कुछ टाइम के लिए ही रखना चाहते हैं तो उस टाइम को सेलेक्ट करके सेव पर क्लिक कर दें। इससे ये सेट टाइम के बाद अपने आप डिलीट हो जाएगा।”


Also Read: WhatsApp ने 20 लाख से ज्यादा भारतीय यूज़र्स को किया बैन, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलती ?


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

TikTok को खरीदने की तैयारी में है Microsoft, जल्द हो सकता है ऐलान

BT Bureau

सरकार ने जारी किए 1, 2, 5, 10 और 20 रुपए के नए सिक्के, जानिए इनकी खासियत

admin

पीएम मोदी ने जारी किया अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति वाला 100 रु का सिक्का, जानिए खासियत

BT Bureau