यूपी में कांग्रेस की रामधुन, सत्य-अहिंसा संकल्प यात्रा शुरू

कहते हैं कि केंद्र की सत्ता का रास्ता उत्तर प्रदेश के रास्ते से होकर गुजरता है। इसिलिए सभी राजनीतिक पार्टियों की तरह कांग्रेस भी यूपी पर फोकस कर रही है। आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में जीत दर्ज करने के  लिए सभी पार्टियों ने कमर कस ली है। ऐसे में कांग्रेस ने मंगलवार से सत्य-अहिंसा संकल्प यात्रा शुरू कर दी।

 

गली-गली में सुनाई दी रामधुन

 

सूत्रों के मुताबिक, रायबरेली में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के सदस्य रमेश शुक्ला के नेतृत्व में यात्रा शुरू की गई जो रामधुन गाते हुए विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी। बता दें कि सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस सूबे में जीत हासिल करने के लिए लगातार नई-नई रणनीति बनाने में लगे है। इसी क्रम में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के रास्ते पर चलने का संदेश देने के लिए गली-गली रामधुन गाते हुए गुजरते देखे गए।

 

Also Read : बीएचयू बवाल : 28 सिंतबर तक बंद यूनिवर्सिटी, 24 घंटे में हॉस्टल खाली करने का अल्टीमेटम

माना जा रहा है कि भाजपा की तरफ से महात्मा गांधी की जयंती पर कई प्रोग्राम चलाकर जनता के बीच बने रहने की कवायद के बीच अब कांग्रेस ने अपनी पैठ मजबूत करने के लिए यह रणनीति अपनाई है।

 

2 अक्टूबर तक चलेगी कांग्रेस की सत्य-अहिंसा संकल्प यात्रा

 

इस यात्रा का उद्देश्य राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों के अनुरूप सत्य अहिंसा का पालन करने का संकल्प लेते हुए गांव-गांव उनके संदेश को पहुंचाना है। यह यात्रा 25 सितंबर से 2 अक्टूबर तक चलेगी।

 

Also Read : सीएम योगी को कोर्ट ने दिया झटका, 19 साल पुराने हत्याकांड में नोटिस जारी

 

26 सितंबर से न्याय पंचायत स्तर पर कार्यकर्ताओं के माध्यम से संकल्प यात्रा शुरू की जायेगी। यह यात्रा गांव-गांव जायेगी। इस दौरान सभी कार्यकर्ता गांधी जी के प्रिय भजन श्रघुपति राघव राजाराम, पतित पावन सीतारामश गाते गलियों में घूमेंगे।

देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here