महोबा: रूम हीटर चलाकर सोए सिपाही की दम घुटने से मौत, मचा हड़कंप

सर्दियों का मौसम शुरू होते ही कहीं न कहीं से हादसे की खबरें आती रहती हैं। इसके साथ ही कई जगह हीटर से दम घुटने की खबरें भी सामने आती है। मामला महोबा जिले का है, जहां एक सिपाही की दम घुटने से मौत हो गई। सुबह जब दस बजे तक उनका कमरा नहीं खुला तो साथी स्टाफ ने आवाज लगाई। दरवाजा तोड़ने पर देखा कि वो अचेत पड़े हुए थे। जिसके बाद उन्हें तत्काल ही अस्पताल ले जाया गया। जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

दम घुटने से हुई मौत

जानकारी के मुताबिक, फतेहपुर जिले के किशनपुर थाना क्षेत्र के विजयीपुर गांव निवासी अशोक कुमार दुबे (57) की नियुक्ति यूपी पुलिस में 1982 में हुई थी। वह महोबा जिले के पनवाड़ी थाने में जून 2017 से तैनात थे। गुरुवार रात ड्यूटी से आने के बाद अशोक कुमार अपने कमरे में सोने चले गए। ठंड के चलते उन्होंने रूम हीटर चालू कर लिया। सुबह दस बजे तक कमरे का दरवाजा न खुलने पर अन्य स्टाफ ने आवाज लगाई। कोई आहट न मिलने पर दरवाजा तोड़कर देखा। बिस्तर पर अशोक अचेत अवस्था में पड़े मिले।

तत्काल पहुंचाया गया अस्पताल

साथी पुलिस कर्मियों ने आनन-फानन उन्हें सीएचसी पनवाड़ी पहुंचाया। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सीओ उमेशचंद्र ने अस्पताल पहुंच कर घटना की जानकारी दी। इमरजेंसी ड्यूटी पर तैनात डॉ. आलोक ने बताया कि अशोक कुमार की मौत दम घुटने से हुई है। कमरा बंद होने और रूम हीटर चलने से ऐसी घटनाएं हो जाती हैं।

Also Read: लखनऊ: मॉडलिंग का झांसा देकर फैजल अली सिद्दीकी ने युवती को बनाया हवस का शिकार

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )