Breaking Tube
Crime

देवरिया: मामूली विवाद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने धारदार हथियारों, लाठी-डंडो से किया हमला, एक की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) में एक मामूली विवाद सांप्रदायिक तनाव में बदल गया. इस हिंसा में एक की मौत हो गई तथा 4 गंभीर रूप से घायल हो गए. इलाके में तनाव के चलते भारी मात्रा में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है तथा बाकी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की बात कह रही है.


जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला सलेमपुर कोतवाली क्षेत्र के इटहुआ चंदौली गांव के झम्मन टोला का बताया जा रहा है. जहां रहने वाले जयप्रकाश कुशवाहा (55) शनिवार शाम अपने पशुओं को चारा खिला रहे थे. तभी वहां कुछ मुस्लिम समुदाय के युवक आकर जयप्रकाश की जमीन पर लगे जामुन के पेड़ पर पत्थर चलाने लगे. जामुन तोड़ने के लिए चलाए जा रहे पत्थर जयप्रकाश की गाय को लग रहे थे. युवकों को पत्थर चलाने को मना किया जिसपर युवक भड़क गए और उन्हें गालियां देने लगे.


युवकों ने घर जाकर यह बात अपने परिजनों को बताई जिसके बाद भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय की भीड़ हाथों में धारदार हथियार, लाठी डंडे लेकर ने जयप्रकाश कुशवाहा पर हमला कर दिया. पास ही खेत में धान की रोपाई करा रहे जयप्रकाश के बेटे मनीष(22), भाई ओमप्रकाश(48) दौड़ कर बचाने आए तो हमलावरों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया. यहां तक की घर की महिलाओं पर भी झुंड में टूट पड़े जो जहां मिला उसे जमकर पीटा. इस हमले में जयप्रकाश के अलावा मनीष, कन्हैया, ओमप्रकाश और सुशीला देवी भी घायल हो गए. हिंसा का तांडव मचाने के बाद आरोपी फरार हो गए. परिजनों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने जयप्रकाश कुशवाहा को मृत घोषित कर दिया. वहीं मनीष और ओमप्रकाश का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है.


सूचना पाते ही एसपी डॉ.श्रीपति मिश्र जिला अस्पताल पहुंचे. चिकित्सक से घायलों के बारे में जानकारी ली. इसके बाद एसपी इटहुआ चन्दौली गांव पहुंचे. किसान की हत्या से गांव में तनाव फैल गया था. इसे देखते हुए एसपी ने आधा दर्जन थानों की फोर्स और दो  प्लाटून पीएसी को तैनात कर दिया. मृतक के परिजनों ने घटना की तहरीर सलेमपुर पुलिस को दी. एसपी ने परिजनों को अभियुक्तों की गिरफ्तारी का आश्वान दिया. पुलिस 6 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.


Also Read: शादी से किया इंकार तो टिक टॉक स्टार ने नैना कौर को चाकुओं से गोदकर मार डाला, आरोपी शेर खान गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

PM मोदी से सम्मानित छात्रा से गैंगरेप, मां ने पूछा- कैसे पढ़ाएं और बचाएं बेटी

BT Bureau

हमीरपुर: शर्मनाक! युवक ने बकरी के साथ किया दुष्कर्म, मालिक ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

BT Bureau

मुजफ्फरनगर: महिला से 6 माह तक रेप, वीडियो भी बनाया, गर्भवती होने के बाद हुआ खुलासा

BT Bureau