Breaking Tube
Government UP News

यूपी: CM योगी का सख्त आदेश – बुखार प्रभावित इलाकों में पहुंचाई जाए मेडिकल किट

Yogi government

यूपी के कई जिलों में डेंगू बुखार से अब तक कई मौतें हो चुकी हैं। वहीं इसका आतंक भी बड़ी तेजी से बढ़ता जा रहा है। जिसको देखते हुए सीएम योगी ने सभी जिलों में दवाइयों से लेकर बेड के इंतजाम करने के आदेश जारी कर दिए है। सीएम योगी ने बुखार से प्रभावित जिलों में मेडिकल किट पहुंचाने के निर्देश भी जारी किए हैं। फिरोजाबाद में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शिकोहाबाद में 100 बेड का नया अस्पताल तैयार किया गया है। इस अस्पताल के शुरू होने से आस पास के लोगों को इलाज में सुविधा मिलेगी। इसके साथ ही सीएम योगी ने सख्ती बरती हुए अफसरों को हेल्पलाइन के जरिए लोगों के हाल चाल लेने के निर्देश जारी कर दिए हैं।


कहा – सर्विलांस सिस्टम को करें मजबूत

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को सभी बुखार प्रभावित इलाकों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि डेंगू, बुखार समेत वायरल बीमारियों से निपटने के लिए सभी 75 जिले में सर्विलांस सिस्टम को हर स्तर पर मजबूत किया जाए। किसी भी व्यक्ति के बीमार होने पर उसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग तक पहुंच जाए। ताकि बीमार व्यक्ति को उपचार उपलब्ध कराया जा सके। आगेउन्होंने कहा कि फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा के साथ सभी जिलों में डेगूं व अन्य वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम किए जाएं।


सभी सुविधाओं के इंतजाम करने के दिए निर्देश

इस समीक्षा मीटिंग में सीएम योगी ने अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां और जांच उपकरण समेत अन्य सुविधाओं का इंतजाम करने का निर्देश दिया। बुखार का इलाज करा रहे मरीजों के परिजनों को उनके उपचार और सेहत की जानकारी देते रहने, अस्पतालों में मिल रही सुविधाओं की निगरानी सीएम हेल्पलाइन के जरिए करने, सीएम हेल्प लाइन के जरिए मरीजों और उनके परिजनों से बातचीत कर उनका हाल लेने के भी निर्देश दिए।


Also Read: UP के जिलों में बाढ़ तथा बीमारियों से निपटेंगे नोडल अफसर, CM योगी ने दिए सख्त निर्देश


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर

Related news

सीतापुर: अब ड्यूटी के समय पुलिस कर्मियों को मिलेगा गर्म खाना, SP ने उपलब्ध कराए हॉटकेस, मेस में लगवाए कूलर

Shruti Gaur

‘योगी मॉडल’ का जोर, UP में कोरोना समाप्ति की ओर, एक्टिव केस रह गए सिर्फ 184, वहीं 34 जिले कोविड मुक्त

BT Bureau

ऊर्जा संरक्षण की दिशा में योगी सरकार के प्रयासों का असर, सालाना हो रही 1363 करोड़ की बचत

Jitendra Nishad