Breaking Tube
Corona Government UP News

यूपी: ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वैक्सिनेशन को लेकर ग्राम प्रधान करें जागरूक, CM योगी का सख्त आदेश

Uttar Pradesh covid 19 vaccinationUttar Pradesh covid 19 vaccination

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी लगातार कोरोना टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। जिसके अंतर्गत उन्होंने टीम-9 के साथ हुई बैठक के दौरान आला अफसरों को विकास खंडों के तहत राजस्व गांवों का क्लस्टर बनाकर वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने साफ तौर पर ये कहा है कि ग्राम पंचायत केंद्रों को टीकाकरण केंद्र बनाया जाए ताकि ग्रामीणों को कहीं भटकना न पड़े।


सीएम ने दिए निर्देश

जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी ने मीटिंग में ये कहा कि ग्रामीण इलाकों में वैक्सीनेशन की मुख्य तारीख के तीन दिन पहले से ही ग्राम प्रधान, शिक्षक, आशा बहू आदि की मदद से ग्रामीणों को टीकाकरण से संबंधित जानकारी देते हुए जागरूक किया जाए। किसी ग्रामीण के टीकाकरण की तारीख नजदीक आने से पहले ही उसे बता दिया जाए।


इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि कोरोना इस वक़्त पूरी तरह से कमजोर है, ऐसे में वैक्सीनेशन के अभियान को तेज करने का यह अनुकूल समय है, जिसका लाभ उठाते हुए इस माह के हर दिन 06 लाख लोगों को टीका-कवर देने के लक्ष्य के साथ तैयारी की जाए। ताकि जल्द से जल्द ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जाए। जिससे सुरक्षा चक्र बढ़ाया जा सके।


बीते 24 घंटे में इतने लोगों को लगी वैक्सीन

बता दें कि 24 घंटे में 460358 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। वहीं, वैक्सीनेशन का यह ग्राफ प्रदेश में 2 करोड़ 50 लाख 83 हजार 802 तक पहुंच गया। इसी के साथ प्रदेश में लागू T-3 फॉर्मूले के तहत बीते 24 घंटे में 2,63,769 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। तेजी से चलाए जा रहे कोरोना टेस्टिंग अभियान के कारण यूपी में टेस्टिंग का ग्राफ 5.5 करोड़ के ऊपर पहुंचता जा रहा। सीएम योगी खुद टीकाकरण पर नजर रखे हुए हैं। आए दिन वो मीटिंग करके रिव्यू लेते रहते हैं।


Also read: UP में अब एक ही रंग में रंगी जाएंगी शहर के मुख्य मार्गों की इमारतें, CM योगी ने प्रस्ताव को दी मंजूरी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

UP विधानसभा उपचुनाव: रामपुर में अभी मदतान नहीं बाकी 7 सीटों पर तारीखों का एलान, ये है वजह

BT Bureau

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे पर अप्रैल से फर्राटा भरेंगी गाड़ियां, रोजगार का बड़ा जरिया बनाने की तैयारी में योगी सरकार

BT Bureau

कोरोना संक्रमण पर HC सख्त, UP में हुक्का बार पर लगाया बैन

BT Bureau