Breaking Tube
Government UP News

UP में स्वीकृत 13 मेडिकल कॉलेजों में मिलेगा लाखों लोगों को रोजगार, CM योगी का निर्देश- 15 दिसंबर से पहले शुरू हो निर्माण कार्य

Yogi Adityanath Goverment esma

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने राज्य के 13 जिलों में स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों (13 medical colleges) का निर्माण कार्य 15 दिसंबर 2020 से पहले शुरू कराए जाने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि लाखों लोगों का रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि इसके लिए समयबद्ध ढंग से कार्रवाई की जाए।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर स्वीकृत मेडिकल कॉलेजों, राज्य आयुष विश्वविद्यालय गोरखपुर और पशु चिकित्सा विज्ञान महाविद्यालय गोरखपुर आदि परियोजनाओं के निर्माण कार्यों की समीझा कर रहे थे।


Also Read: यूपी: फरियादियों की सुनवाई पर योगी का सख्त आदेश, DM-SP खुद रिसीव करें हर कॉल, कोई भी निराश न लौटे


राज्य सरकार की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, सुल्तानपुर, चन्दौली, बुलंदशहर, पीलीभीत, औरैया, बिजनौर, कानपुर देहात, कुशीनगर, गोंडा, कौशाम्बी, सोनभद्र, ललितपुर व लखीमपुर खीरी में मेडिकल कालेज स्वीकृत किए गए हैं। सीएम योगी ने कहा कि सभी निर्माण कार्यों के प्रारम्भ के साथ ही उनके पूर्ण होने की तारीख भी निर्धारित होनी चाहिए।


मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में किसी प्रकार की शिथिलता न बरती जाए। उन्होंने कहा कि गोरखपुर में राज्य आयुष विश्वविद्यालय का शिलान्यास 25 जनवरी 2021 से पूर्व कराकर निर्माण कार्य प्रारम्भ कराया जाए। वहीं मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मेरठ से प्रयागराज के लिए गंगा एक्‍सप्रेस-वे के निर्माण कार्य की सारी औपचारिकताएं पूरी कर इसे जून 2021 तक शुरू करने के शुक्रवार को निर्देश दिये।


Also Read: 9700 करोड़ निवेश से 1.96 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार, निवेश के लिहाज से UP बना ‘मोस्ट प्रिफर डेस्टिनेशन वाला’ राज्य


सीएम योगी ने इस महत्‍वाकांक्षी परियोजना को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित विभागों को मिशन मोड में काम करने को कहा है। शासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री अपने सरकारी आवास पर इस परियेाजना की समीक्षा कर रहे थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लव जिहाद: हाथ में कलावा, नाम बताया बृजेश निकला सलीम, जब राज खुला तो युवती की अश्लील तस्वीरें कर दीं वायरल, धर्मांतरण का दबाव

BT Bureau

महिला सशक्तिकरण को योगी सरकार का महत्वपूर्ण फैसला, अब विवाहित बेटी भी मृतक आश्रित कोटे से पा सकेगी नौकरी

Jitendra Nishad

यूपी: पुलिस में 5825 पदों पर भर्ती परीक्षा का ऐलान, इस तारीख को है पेपर

Shruti Gaur