Breaking Tube : #1 News Portal of Uttar Pradesh
International

पाकिस्तान: टमाटर को चोरों से बचाने के लिए तैनात किए गए बंदूकधारी, कीमत पहुंची 300 के पार

Gunmen deployed to protect Tomatoes from thieves in Karachi Pakistan

इन दिनों पाकिस्तान (Pakistan) में टमाटर (Tomato) के भाव आसमान छू रहें है. सबसे ज्यादा टमाटर सिंध प्रांत में होते हैं. लेकिन, पाक के कुछ लोग किसान के टमाटर चोरी करके ले जाते हैं, इसलिए पाकिस्तानी किसानों (Pakistan Formers) को बकायदा बंदूकधारी गार्ड रखने पड़ रहे हैं. वहीं, पाकिस्तान में टमाटर किसानों की ओर से फसल की देखरेख के लिए बंदूकधारी पहरेदारों को तैनात करने की खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. इस पर लोग तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं.


Also Read: इस पाक नेता ने लगाई पीएम मोदी से मदद की गुहार, कहा- मुझे भारत में शरण दे दो और मेरे बदले ओवैसी को पाकिस्तान भेज दो


बता दें आर्थिक रूप से कंगाल होने की कगार पर पहुंच चुके पाकिस्तान की हालत पर वहां की पत्रकार नायला इनायत ने चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट किया कि ‘पाक नेताओं को अब तोहफे के रूप में टमाटर की माला पहनाई जाएगी. गौरतलब है कि भारत से आयात के प्रभावित होने के बाद से पाक में टमाटर की कीमतों में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है’.



Also Read: महिला की मौत की वजह बने ऋतिक रोशन, घर में गाने बजने से पति को होती थी जलन, जानिए पूरा मामला


दरअसल, भारत से अपने रिश्ते खराब करने होने के बाद पाकिस्तान के कराची शहर में टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है. ऊंची कीमत और चोरी की आशंका के कारण किसानों ने फसल की सुरक्षा के लिए बंदूकधारी तैनात किए हैं. हाल ही में सिंध के बादिन में टमाटर भरे एक ट्रक के कथित तौर पर लूटे जाने की घटना के बाद किसान बंदूकधारी तैनात करने पर मजबूर हो गए.


Also Read: Video: पाक मंत्री की ‘कश्मीर में सेटेलाइट से इंटरनेट पहुंचाने’ वाली बात पर लोगों ने उड़ाई खिल्ली, बोले- फिर बोलते हो कोई हमें सीरियसली नहीं लेता


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

राजनाथ की ‘राफेल पूजा’ के समर्थन में उतरी पाकिस्तान सेना

BT Bureau

पाकिस्तान: अब कोई गैर-मुस्लिम नहीं बन सकता राष्ट्रपति या प्रधानमंत्री, संसद ने खारिज किया बिल

S N Tiwari

चीन ने माना 26/11 था दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी हमला

admin