शांति का रोना’ रोने वाले पाकिस्तान ने भारत की हर चौकी पर की फायरिंग, 2 जवान शहीद

0
15

एक तरफ जहां पाकिस्तान अमन और शांति की बात करते हुए भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन को छोड़ने की कार्रवाई कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से लगातार फायरिंग जारी है। कश्मीर घाटी में आतंकियो से मुठभेड़़ जारी है। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक इंस्पेक्टर और पुलिस के सिपाही के शहीद होने की खबर है। ऐसे में शांतिपूर्वक तरीके से रिश्ते कायम करने वाले पाकिस्तान की बात पर कैसे यकीन किया जाए। पाकिस्तान लगातार कई हफ्तों से सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। खबर है कि पाकिस्तान लोगों के घरों और सुरक्षाबलों की चौकियों को भी निशाना बना रहा है।


सीमा से सटे गांव को भी बना रहा निशाना

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सीमा से सटे राजोरी नौशेरा सेक्टर में शाम सवा चार बजे भारी मोर्टार शेलिंग शुरू कर दी गई। इसके कुछ देर बाद पाकिस्तान ने भारतीय चौकियों और सीमा से सटे गांव को भी निशाना बनाया। यही वजह है कि उरी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की वजह से लोग अपना घर छोड़कर सुरक्षित जगहों पर पलायन कर रहे हैं।


Also Read: शख्स का एलान- विंग कमांडर अभिनंदन पाक से जिंदा न लौटे तो मनाऊंगा जश्न, तौसिफ अजहर गिरफ्तार


मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, पाकिस्तान ने गुरुवार को भी भारतीय सीमा से सटे सभी सेक्टरों को निशाना बनाया था। जिसमें राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में बाबा खोड़ी, कलाल, गणया टाप, मानपुर, नंब कडाली और पुंछ जिले में मेंढर व बालाकोट से दिगवार सेक्टर सहित उरी सेक्टर भी शामिल थे। वहीं गुरुवार दोपहर तक बालाकोट, मेंढर, मनकोट, कृष्णाघाटी, सलोत्री, गुलपुर, करमाड़ा और दिगवार सेक्टर तक करीब 80 किलोमीटर के दायरे में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी होने लगी थी। भारी गोलाबारी के चलते शाम चार बजे मेंढर कस्बे के बाजारों को बंद कर दिया गया था।


सीजफायर उल्लंघन में एक महिला की मौत, कई घायल


वहीं, मेंढर के छजला गांव में गुरुवार को गोलाबारी के चलते 32 वर्षीय महिला अमीन अख्तर की मौत हो गई। गोलाबारी में मनकोट सेक्टर में छुट्टी लेकर घर आया सेना का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल जवान को मेंढर उपजिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद जीएमसी जम्मू रेफर कर दिया गया है। घायल की पहचान जाकिर हुसैन के रूप में हुई थी।


Also Read: मिर्जापुर: भारत ने पीओके में आतंकियों पर की कार्यवाई तो गुस्से में पीएम मोदी को गाली लिखने लगा मस्जिद का इमाम, गिरफ्तार


एलओसी पर पलांवाला सेक्टर में गुरुवार की रात हुई गोलाबारी से सीमावर्ती लोग सहम गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए सेना की पोस्टों को निशाना बनाया। एलओसी से सटे गांव घिगडयाल, पलातन, छननी दिवानु, दडछननी, पजंतुत, पलांवाला आदि के लोगों ने रात घरों से बाहर सुरक्षित स्थानों पर गुजारी।


Also Read: भारत-पाकिस्तान सीमा पर जासूसी के शक में पकड़ा गया मो. शाहरूख, जांच में जुटा खुफिया विभाग


पुंछ तथा नौशेरा के सभी सरकारी व निजी स्कूलों में तनाव के चलते शुक्रवार को छुट्टी कर दी गई। जिला प्रशासन की तरफ से पुंछ और मेंढर में घोषणा करवाते हुए लोगों को अपने घरों के अंदर रहने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को जिला प्रशासन ने नौशेरा में पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया था। बुधवार की सुबह नौशेरा के स्कूल खुले थे, लेकिन बाद में उनको बंद कर दिया गया।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here