Breaking Tube
Police & Forces Social Media

Video: चिलचिलाती धूप में बच्ची को सीने से लगाए ट्रैफिक संभालती नजर आई महिला पुलिसकर्मी

Female traffic constable Chandigarh

इन दिनों सोशल मीडिया पर ट्रैफिक (Traffic Police) पुलिस की महिला सिपाही (Female Constable) का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक ही समय में मां और ड्यूटी दोनों का फर्ज निभाती देखी जा रही हैँ। इस वीडियो में महिला सिपाही मासूम बच्चे को सीने से लगाए हुए ड्यूटी करती नजर आ रही हैं। वीडियो चंडीगढ़ (Chandigarh) का बताया जा रहा है।


मिली जानकारी के अनुसार, महिला पुलिस कांस्टेबल की ड्यूटी चंडीगढ़ के सेक्टर 15/16/23/34 में रोटेशन के आधार पर लगी है। इस दौरान वह ट्रैफिक संभालने के साथ ही गोद में बच्चों को भी संभाल रही हैं। वीडियो शुक्रवार से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स महिला कांस्टेबल की जमकर प्रशंसा कर रहे हैं।


पुलिस अफसरों ने बताया कि महिला कांस्टेबल व एक अन्य सिपाही को सुबह 8 बजे चौराहे पर ड्यूटी पर जाने जाने का निर्देश दिया गया। हालांकि, एक अधिकारी ने उन्हें ड्यूटी के दौरान गायब पाया। इसके बाद उन्हें वहां रिपोर्ट करने के लिए कहा गया।


Also Read: यूपी: अब आसानी से नहीं होगा सिपाहियों का तबादला, DGP ऑफिस ने जारी की नयी प्रक्रिया


पुलिस अफसरों का कहना है कि वह अपनी बच्ची के साथ सेक्टर 29 के ट्रैफिक लाइन थाने में आईं। थाने में तैनात कर्मचारियों ने कहा कि अगर वह घर जाना चाहती हैं तो जा सकती हैं। लेकिन वह महिला कांस्टेबल घर नहीं गईं और अपनी बच्ची के साथ ही ड्यूटी पर चली गईं।


Also Read: मुरादाबाद: SP ने ADG को लिखा पत्र, कहा- पुलिसकर्मियों को मिलनी चाहिए गृह जनपद में तैनाती


बता दें कि इस तरह के कई वीडियो सामने आ चुके हैं, जिसमें महिला पुलिसकर्मी अपने मासूम बच्चे के साथ ड्यूटी करती देखी गई हैं। इसी तरह का एक वीडियो उत्तर प्रदेश में कोरोना काल के दौरान सामने आया था, जिसमें एक ट्रैफिक पुलिस की महिला सिपाही चौराहे पर अपने बच्चे को गोद में लिए ड्यूटी करती नजर आईं थीं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अब खाकी नहीं बल्कि सूट-बूट में दिखेगी यूपी पुलिस, विभाग ने बजट को दी मंजूरी

Shruti Gaur

नोएडा: वाहन चेकिंग के दौरान हुई थी युवक की मौत, मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

BT Bureau

जहरीली शराब कांड पर CM योगी का बड़ा एक्शन, आधी रात हटाए गए CP सुजीत पांडे, इंस्पेक्टर समेत 3 पुलिसकर्मी निलंबित

BT Bureau