Breaking Tube
Police & Forces

UP: SP ने स्वाट टीम प्रभारी सहित 7 पुलिसकर्मियों को किया सस्पेंड, युवकों को फर्जी केस में फंसाने के आरोप पर हुई कार्रवाई

SP Rajesh kumar amethi

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई करते हुए स्वाट टीम प्रभारी सहित टीम के सात पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई बीते 14 मई की रात स्वाट टीम और अमेठी के कुछ युवकों के बीच हुई मारपीट के मामले में सीओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर की गई है।


अमेठी विधायक ने की थी एसपी से शिकायत

मिली जानकारी के मुताबिक, अमेठी की विधायक गरिमा सिंह की शिकायत के बाद एसपी ने मामले की जांच सीओ अमेठी से कराई थी। स्वाट टीम पर हुई इस बड़ी कार्रवाई से महकमे में हड़कम्प मच गया है। सूत्रों ने बताया कि बीते 14 मई की रात लगभग दस बजे अमेठी कस्बे के आम्बेडकर तिराहे के पास स्वाट टीम प्रभारी अखिलेश गुप्ता व टीम ने कार सवार कुछ युवकों को रोककर तलाशी लेने का प्रयास किया था।


Also Read: मुरादाबाद: शादीशुदा सिपाही ने धर्म परिवर्तन कर गर्लफ्रेंड से किया निकाह, SSP ने किया बर्खास्त


सूत्रों ने बताया कि युवकों ने स्वाट टीम पर एक नेता के इशारे पर असलहा बरामदगी के फर्जी केस में फंसाने का आरोप लगाते हुए टीम का विरोध किया था। जिस पर युवकों व स्वाट टीम के बीच मारपीट हो गई थी। स्वाट टीम की सूचना पर पहुंची अमेठी कोतवाली पुलिस ने भी जमकर लाठियां भांजी और घंटों हंगामा हुआ।


एसपी राजेश कुमार ने दी जानकारी

जिसके बाद कोतवाली पुलिस कुछ युवकों को पकड़कर थाने लाई तो युवकों के समर्थन में काफी संख्या में लोग कोतवाली पहुंच गए। आखिरकार पुलिस ने सुलह समझौते से मामले को शांत कराया और युवकों को छोड़ दिया गया। वहीं, मामले की जानकारी होने के बाद अमेठी विधायक गरिमा सिंह ने एसपी से शिकायत कर मामले की जांच का अनुरोध किया था। जिस पर एसपी ने मामले की जांच सीओ अमेठी पीयूषकांत राय को सौंपकर रिपोर्ट तलब की।


Also Read: लखनऊ: मुख्यालय में कब्जे को लेकर भिड़े होमगार्ड और NDRF के अधिकारी, कमांडेंट ने जवानों पर तानी पिस्टल


मामले की जानकारी देते हुए एसपी राजेश कुमार ने बताया कि सीओ की रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया स्वाट टीम की भूमिका सही नहीं पाई गई। जिस पर स्वाट टीम प्रभारी अखिलेश गुप्ता, हेड कांस्टेबल भूपेश कनौजिया, कांस्टेबल अमरीश गोस्वामी, रमेश तिवारी, ज्ञानेन्द्र सिंह, धीरेन्द्र व इमाम हुसैन को निलंबित कर दिया गया है। मामले की विस्तृत जांच कराई जा रही है। जल्द ही स्वाट टीम में नई तैनाती की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: था लॉकडाउन और बुजुर्ग की खत्म हो गई दवाई, एक कॉल पर सिपाही ने पहुंचाई, हो रही सराहना

Satya Prakash

औरैया: सिपाही के Covid-19 पॉजिटिव मिलने पर हड़कंप, पूरा गांव किया गया सील

Shruti Gaur

सहारनपुर: BJP सभासद के हत्यारों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, ADG ने खुलासा करने वाली टीम को सम्मानित करने का किया ऐलान

Shruti Gaur