Breaking Tube
Politics

अखिलेश यादव ने दिखाई दरियादिली, भारत नेपाल सीमा पर जन्मे ‘बॉर्डर’ को भेजी 50 हजार रुपए की सहायता

Akhilesh yadav indo nepal border

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने भारत नेपाल सीमा (indo nepal border) के नोमैन्स लैंड पर जन्मे बच्चे ‘बॉर्डर’ को 50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता भेजी है। इसके साथ ही उन्होंने बच्चे और मां की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए आग्रह किया है कि नेपाल नेपाल-भारत की सीमा के बीच जन्मे ‘बार्डर’ और मुंबई से उत्तर प्रदेश आ रहे ट्रेन में जन्मे ‘लॉकडाउन’ व ‘अंकेश’ के भविष्य के बारे में भी कोई एक सच्ची चिट्ठी लिखे। पिछले छह वर्षों में हुई देश की बदहाली के लिए भाजपा सरकार चिट्ठी नहीं श्वेतपत्र जारी करे।


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) का यह ट्वीट मोदी सरकार पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिन पूर्व जनता के नाम चिट्ठी लिखी थी। चिट्ठी में उन्होंने अपनी सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियां बताई थीं।


Also read: लखनऊ: रक्षामंत्री और BJP विधायक के लापता पोस्टर लगाने पर सपा कार्यकर्ता गिरफ्तार, सपाइयों में आक्रोश


सपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव ने सोमवार को बताया कि बहराइच की मोतीपुर तहसील अंतर्गत झालाकलां ग्राम पंचायत के पृथ्वीपुरवा का निवासी लालाराम और उसकी पत्नी जान्तारा नेपाल के नवलपरासी जिले के एक ईंट भट्ठे पर मेहनत मजदूरी कर अपना परिवार चला रहे थे।


उन्होंने बताया कि दम्पति के तीन बच्चे हैं, पिछले दिनों भट्ठे पर मजदूरी नहीं मिलने पर भुखमरी की स्थिति से बचने को लालाराम अपनी गर्भवती पत्नी और बच्चों के साथ भारत-नेपाल सीमावर्ती सोनौली बार्डर की नोमैन्स लैंड पर भारत आने वालों की लाइन में खड़ा था तभी उसकी पत्नी को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी। वहां मौजूद अन्य महिलाओं ने चादर का पर्दा लगाकर वहीं पर जान्तारा का प्रसव कराया। बेटा पैदा होने पर उसके माता-पिता ने उसका नाम ‘बॉर्डर’ रख दिया।


Also Read: शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता नहीं होगी समाप्त, सपा में वापसी की चल रही तैयारी


जानकारी के अनुसार, पुलिस और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने मां-बेटे को तत्काल भारतीय सीमा में लेकर भारतीय क्षेत्र में स्थित पास के नौतनवा सीएचसी में भर्ती कराया। जहां से जच्चा-बच्चा स्वस्थ होकर रविवार को बहराइच जिले में अपने गांव पहुंच चुके हैं। सपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पार्टी के विधान परिषद सदस्य राजपाल कश्यप ने लालाराम और जान्तारा को 50 हजार की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


Related news

केरल बाढ़ राहत के लिए अखिलेश यादव ने ट्वीट कर जारी की अपील

Aviral Srivastava

अजीत सिंह बोले- पाकिस्तानी आतंकी कम, कश्मीरी आतंकी अधिक मारे जा रहे, कश्मीर में दंगा कराना चाहती है भाजपा

BT Bureau

राजनीति में एंट्री के बाद प्रियंका गाँधी हुईं ‘वेजिटेरियन’, कबाब खाने से कर दिया इंकार

BT Bureau