Breaking Tube
Politics UP News

यूपी उपचुनाव: टूंडला से कांग्रेस उम्मीदवार का नामांकन रद्द, बोलीं- BJP को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन ने किया ऐसा

Congress candidate Sneh Lata

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को विधानसभा उपचुनावों से पहले ही एक बड़ा झटका लगा है। टूंडला विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवार के नामांकन को जांच के दौरान रद्द कर दिया गया है। कांग्रेस उम्मीदवार स्नेह लता (Congress candidate Sneh Lata) के नामांकन पत्र को अधूरा पाया गया और रिटर्निग अधिकारी ने उनकी उम्मीदवारी को खारिज कर दिया।


हालांकि, कांग्रेस नेता ने प्रशासन की आलोचना करते हुए कहा कि यह भाजपा उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया, क्योंकि उन्होंने दो सेट नामाकंन पत्र दाखिल किए थे और दोनों को कारण बताए बिना खारिज कर दिया गया था।कांग्रेस उम्मीदवार ने धूमधड़ाके के साथ 200 से अधिक पार्टी कार्यकतार्ओं और समर्थकों के साथ 14 अक्टूबर को रिटर्निग ऑफिसर के कार्यालय में नामांकन पत्र दाखिल किया था।


Also Read: बलिया गोलीकांड: फूट-फूटकर रोए BJP विधायक, बोले- इंसाफ की लड़ाई में हम अकेले, अधिकारी नहीं कर रहे भरोसा


बाद में, आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया था। टूंडला में स्नेह लता एकमात्र महिला उम्मीदवार थीं। उन्होंने कहा कि मेरा राजनीतिक करियर 18 साल से अधिक का है। मैंने 2002 के विधानसभा चुनाव भी लड़ा था। मैं कागजात दाखिल करने की मूल बातों से वाकिफ हूं। इसके अलावा, मेरे वकीलों ने भी कागजात को क्रॉस-चेक किया था।


स्नेह लता ने कहा कि मुझे नामांकन रद्द करने का कोई वाजिब कारण नहीं मिला। यह भाजपा उम्मीदवार को लाभ पहुंचाने के लिए किया गया है। मैंने जिला प्रशासन द्वारा किए गए अन्याय के बारे में पार्टी नेतृत्व को सूचित किया है। वहीं, शनिवार शाम स्क्रूटनी के बाद सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (टूंडला) राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि नामांकन पत्रों की जांच के बाद चार उम्मीदवारों- कांग्रेस की स्नेह लता और तीन निर्दलियों की उम्मीदवारी रद्द कर दी गई है। हलफनामे अधूरे पाए गए।


टूंडला सीट के लिए 9 से 16 अक्टूबर के बीच कुल 14 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए थे। चार का नामांकन रद्द होने के बाद अब 10 उम्मीदवार मैदान में हैं। उम्मीदवारों में भाजपा के प्रेमपाल सिंह धनगर, बहुजन समाज पार्टी के संजीव कुमार, समाजवादी पार्टी के महाराज सिंह धनगर, स्थानीय दलों के पांच उम्मीदवार और दो निर्दलीय शामिल हैं।


तय कार्यक्रम के अनुसार, उपचुनाव 3 नवंबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होंगे और वोटों की गिनती 10 नवंबर को होगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बस्ती: BJP नेता को बदमाशों ने दिनदहाड़े मारी गोली, इलाज के लिए लखनऊ ले जाते समय मौत

BT Bureau

कानपुर में बेंगलुरु जैसा कांड, FB पोस्ट पर हिंसा का तांडव, जुमे की नमाज से पहले जमकर पथराव, बुजुर्ग, महिला, बच्चे सबको पीटा, 5 दर्जन पर केस दर्ज

BT Bureau

बलरामपुर: दलित युवती से गैंगरेप-हत्याकांड पर एक्शन में योगी सरकार, दरिंदों शाहिद और साहिल पर लगाया NSA

Jitendra Nishad