Breaking Tube
Politics

ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, बोलीं- अब मैं राज्य की मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहती

Mamta banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद शनिवार को बैठक बुलाई गई। इस बैठक में ममता बनर्जी ने इस्तीफे की पेशकश कर सबको हैरान कर दिया है। उन्होंने कहा कि अब मैं राज्य की मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहती हूं।


टीएमसी नेता ने ममता के फैसले पर जताई असहमति

इस बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि वो तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष बनी रहेंगी लेकिन अब मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहती हैं। ममता के इस बयान के बाद टीएमसी के सभी नेताओं ने इसपर असहमति दर्ज की है। हालांकि, ममता ने कहा कि पार्टी चाहती है कि वो मुख्यमंत्री बनी रहें इसलिए वो इस पदभार को अभी संभालेंगी।


इस दौरान ममता बनर्जी ने यह भी कहा कि केंद्रीय बलों ने हमेशा हमारे खिलाफ काम किया है, राज्य में इमरजेंसी जैसे हालात बनाए गए, सांप्रदायिक भेदभाव को बढ़ाया गया। ऐसा करके वोटों को बांटने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि हमने चुनाव आयोगी से भी इस बात की शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।


गौरतलब है कि टीएमसी प्रमुख ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर अपने ही आवास पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस दौरान पार्टी की राज्य में गिरती साख पर चर्चा की गई और इसी दौरान ममता ने यह सभी बातें कहीं। वहीं, ममता बनर्जी ने ईवीएम को लेकर भी कई सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जितनी सीटें तय की थी उतनी ही जीती। ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने 300 सीट कहा था 300 जीते।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

AMU के 14 छात्रों पर योगी सरकार ने दर्ज कराया देशद्रोह का मुकदमा, मायावती बोलीं- साम्प्रदायिक द्वेष से काम रही सरकार

BT Bureau

उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की 60 हज़ार करोड़ की निवेश परियोजना

Satya Prakash

योगी सरकार ने लगाई यूपी में गुंडागर्दी पर लगाम: स्वतंत्र देव सिंह

BT Bureau