Breaking Tube
Politics UP News

ऐतिहासिक उपलब्धि है मिर्जापुर और सोनभद्र में ‘हर घर नल योजना’, स्वतंत्र देव सिंह बोले- विपक्ष ने तो बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र को सिर्फ लूटा

UP BJP President Swatantra dev singh

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वो तमाम प्रयास, जो उन्होंने मिर्जापुर और सोनभद्र के ग्रामीणों के लिए किए वो रविवार को सफल होते दिखे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सीएम की मौजूदगी में यूपी के मिर्जापुर और सोनभद्र जिले में हर घर नल योजना का शुभारंभ किया। अब यहां की महिलाओं को कई किलोमीटर दूर से पानी लाने की दिक्कतों से छुटकारा मिल गया है। इसे ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए यूपी बीजेपी चीफ (UP BJP President) स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया है।


यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने आरोप लगाया कि समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस सरकारों ने बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र को लूटकर खंडहर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन अब मोदी और योगी सत्ता में हैं तो जनता को लूटने वालों की जवाबदेही तय की जा रही है।


Also Read: 5555.38 करोड़ खर्च कर विंध्य के ग्रामीण इलाकों में घर-घर पानी पहुंचाएगी योगी सरकार, PM मोदी करेंगे ‘हर घर नल’ योजना की शुरूआत


उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताते हुए कहा कि विंध्य क्षेत्र के 42 लाख लोगों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होगा। भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास फार्मूले पर हर घर नल पहुंचाने को कटिबद्ध है। इससे न केवल लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा बल्कि स्वास्थ्य का भी लाभ मिलेगा।


स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्वांचल में इंसेफेलाइटिस के खिलाफ तीन दशक से चली आ रही जंग को जीत कर सरकार ने यह सिद्ध भी किया है। कांग्रेस, सपा, बसपा सहित समूचे विपक्ष ने बुंदेलखंड व विंध्य के संसाधनों को हमेशा लूटने व सोखने में लगी रही, परंतु भाजपा सरकार इस क्षेत्र को विकास से सींच रही है। कांग्रेस ने बुंदेलखंड पैकेज के नाम पर लूट की।


Also Read: UP में गौ-सेवा पर योगी सरकार दे रही डबल फायदा, आप भी जानिए स्कीम


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने सोनभद्र व मीरजापुर में आदिवासियों की जमीनें हथिया लीं। सपा-बसपा काल में खनन माफिया ने बुंदेलखंड व विंध्य को खंडहर बनाने का काम किया। भाजपा ने जनता को लूटने वाले इन भ्रष्टाचारियों की भी जवाबदेही तय की है और इन क्षेत्रों का संपूर्ण विकास भी किया जा रहा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

छत्रपति शिवाजी के नाम पर होगा आगरा का मुगल म्यूजियम, योगी बोले- मुगल हमारे नायक कभी नहीं हो सकते

BT Bureau

वह मुकदमा जिसने इंदिरा गांधी को इतना भयभीत कर दिया कि उन्होंने लोकतंत्र की हत्या कर डाली

BT Bureau

यूपी: अब बगैर मास्क मिले तो जान-पहचान नहीं आएगी काम, एक थाने की पुलिस दूसरे में लागू करवाएगी कोविड प्रोटोकॉल

BT Bureau