पहचान छुपाकर आसिफ खान बन बैठा आशु गुरु, आश्रम बुला बच्चियों से करता था दुष्कर्म

राजधानी के एक और तथाकथित बाबा के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया है. बाबा की ही एक भक्त महिला ने दिल्ली के हौजखास थाना में बाबा की काली करतूत को लेकर मामला दर्ज कराया और यह भी आरोप लगाया कि बाबा के बेटे और उसके दोस्त ने भी उसे जान से मारने की धमकी देकर कई बार दुष्कर्म किया. खुद को ज्योतिषाचार्य बताने वाला यह आरोपी बाबा पुलिस में मामला दर्ज होने के बाद से फरार है. उधर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कमिश्नर ने जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है.

 

दरअसल विश्वविख्यात ज्योतिषचार्य और हस्तरेखा विशेषज्ञ होने का दावा करने वाले आशु बाबा या आशु भाई गुरुजी के नाम से चैनल पर आने वाले शख्स का असली नाम आसिफ खान है. दिल्ली के प्रीतमपुरा के तरुण एंक्लेव में इसका मकान है और रोहिणी सेकटर-7 बी 4/77-78 में इसका आश्रम है. अपने असली नाम और पहचान को जाहिर न करना उसकी भूमिका पर सवालिया निशान लगाता है. आशु बाबा के आशु गुरुजी बनने की कहानी बेहद ही रोचक है.

 

पहचान छिपाकर चला रहा ज्योतिष का धंधा

गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला और उनकी नाबालिग बेटी से कई वर्षों से यौन शोषण में घिरा बाबा आशु अपनी असली पहचान छिपाकर ज्योतिष का कारोबार चला रहा है. 1990 तक दिल्ली के वजीरपुर स्थित जेजे कॉलोनी में रहने वाला आशु वर्तमान में करोड़ों का मालिक है.

 

बेटी के साथ भी छेड़छाड़ का आरोप

पीड़ित महिला ने यह भी आरोप लगाया है कि आशु भाई गुरुजी ने उसके बेटी को भी नहीं बख्शा और उसके साथ भी छेड़छाड़ की. महिला ने बताया कि बाबा से उसकी मुलाकात साल-2008 में 6 साल की उसकी बेटी के इलाज के सिलसिले में हुई थी. दरअसल बेटी के पैरों में दर्द होता था. इलाज के नाम पर ज्योतिषाचार्य आशु भाई ने उस मासूम बच्ची को नग्न कर उसकी कुछ दिनों तक मालिश की.

 

आश्रम बुला बच्चियों से किया दुष्कर्म

पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक एक दिन बाबा पीड़िता की बच्ची को एक दम सही करने का झांसा देकर उसे अपने रोहिणी के आश्रम में ले गया, जहां उसने महिला के साथ बलात्कार किया. इसके बाद वो लगातार पीड़ित महिला को जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ बलात्कार करता रहा.

 

बाबा के बेटे और दोस्त ने भी किया दुष्कर्म

इतना ही नहीं, आरोप है कि कुछ साल पहले आशु भाई गुरु के बेटे और उसके दोस्त ने भी महिला के साथ जबरन दुष्कर्म किया था. लेकिन पिछले कुछ समय से बाबा और बेटे महिला की बच्ची पर नजर गड़ाए हुए थे. महिला ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथ रोहिणी सेक्टर 7 में बाबा के दूसरे आश्रम में मारपीट की गई.

 

दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

आशु भाई गुरुजी, उसके बेटे और दोस्त के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो और जान से मारने की धमकी की धारा के तहत मामला दर्ज कर जांच आरंभ कर दी है.  हौजखास में आश्रम की दीवारों पर ढोंगी बाबा की फोटो पेंट की गई हैं. साथ ही वहां आयुर्वेदिक दवाइयां और ज्योतिष संबंधित किताबें भी बेची जाती हैं.

 

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here