Breaking Tube
Crime UP News

UP में फिर शुरू हुआ ‘ऑपरेशन माफिया’, मुख्तार अंसारी की 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Mukhtar Ansari banda jail Punjab government

कोरोना के चलते होल्ड पर रहने वाला ‘ऑपरेशन माफिया’ यूपी में एक बार फिर से चालू हो गया है. बुधवार को मऊ (Mau) जिला प्रशासन ने जेल में बंद बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के बेटों के नाम दर्ज 24 करोड़ रुपये की संपत्ति बुधवार को कुर्क कर ली. अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग पर कार्रवाई के तहत अंसारी के बेटों अब्बास और उम्र के नाम दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के दसई पोखरा स्थित 8880 वर्ग मीटर क्षेत्र में फैली 24 करोड़ रुपये मूल्य की संपत्ति कुर्क कर ली गई. इस सरकारी जमीन को मुख्तार अंसारी ने अभिलेखों में हेराफेरी करा कर अपने बेटों के नाम दर्ज करा लिया था.


जानकारी के मुताबिक जिला प्रशासन ने अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी और सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मजिस्ट्रेट के आदेश पर कुर्की की कार्रवाई की है. जिला प्रशासन के मुताबिक बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड और कई अन्य मामलों में इस वक्त जेल में बंद मऊ सीट से बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के परिवार व गिरोह से जुड़े लोगों की अब तक 50 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है.


जमीन पर मस्जिद भी है, जिसे छोड़ दिया गया है: अपर पुलिस अधीक्षक

अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि मुख्तार अंसारी द्वारा हाईवे पर एक जमीन क्रय किया गया था, जो उसके मां के नाम से था. बाद में वसीयत में उनके दोनों बेटे के नाम हो गए हैं. इसी थाना क्षेत्र में मुख्तार अंसारी गैंगस्टर के मुलजिम है. उसी की विवेचना में प्रकाश में आया लगभग वर्तमान समय में ₹24 करोड़ की संपत्ति को कुर्क किया गया है. उसी जमीन में एक मस्जिद का निर्माण है, उसे जिला प्रशासन ने छोड़ दिया है.


बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी को 7 अप्रैल की सुबह पंजाब से उत्तर प्रदेश लाया गया था. मुख्तार अंसारी को लेकर जेल में सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जेल के बाहर और भीतर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. यूपी और अन्‍य राज्‍यों में अंसारी के खिलाफ 52 मामले दर्ज हैं और इनमें 15 में तफ्तीश चल रही है.


Also Read: UP में श्रमिकों के लिए भरण पोषण भत्ता की शुरुआत, 23 लाख मजदूरों के खाते में CM योगी ने भेजे 1-1 हजार रूपए


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

लखनऊ: लॉकअप में घुसकर ई-रिक्शा चालक को पूर्व DIG ने पीटा, फिर दबा दिया था गला, गिरफ्तारी की तैयारी में पुलिस

BT Bureau

UP पुलिस भर्ती: अभ्यर्थियों को दर्ज करनी होगी मेरिट कम प्रिफरेंस लिस्‍ट, इस तारीख को है परीक्षा, देखें अधिकारिक नोटिस

Shruti Gaur

लखनऊ: ड्यूटी के दौरान हुआ कोरोना, कल से इलाज को गुहार लगा रहा सिपाही, न एंबुलेंस पहुंची न ही स्वास्थ्य कर्मचारी

Shruti Gaur