Breaking Tube
Politics UP News

‘राम काज’ में सहयोग के लिए फिर आगे आए सीएम योगी, दिया इतने लाख का दान

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के लिए शुक्रवार से चंदा अभियान की शुरूआत हुई. राम जन्मभूमि निर्माण के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने दो लाख रुपये दिए है. इस बात की जानकारी राम जन्मभूमि ट्रस्ट (Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust) की ओर से दी गई है. शुक्रवार शाम लखनऊ स्थित मुख्यमंत्री आवास पर श्रीराम जन्मभूमि निर्माण की समर्पण राशि के लिए विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक प्रतिनिधिमंडल की टीम सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. बता दें कि विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व में श्री राम जन्मभूमि के मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि जुटाने का अभियान शुरू किया गया है. 


 2 लाख रुपये का चेक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रीराम मंदिर के लिए समर्पण निधि आरएसएस के सह-सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और श्री राम तीर्थ  के महामंत्री चंपत राय, कमल नयन दास को 2 लाख का चेक दिया. इससे पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अकाउंट से 11 लाख रुपए का चंदा दे चुके हैं. 


वहीं संगमनगरी प्रयागराज में सूबे के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और मेयर अभिलाषा गुप्ता ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के पदाधिकारियों को सवा करोड़ रुपये की सहयोग राशि दी. बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा जुटाने में 5 लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा और उनसे चंदा मांगा जाएगा. चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक चलाया जाएगा.


अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी. इस दौरान 10 रुपये, 100 रुपये और 1000 रुपये के कूपन होंगे. 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालो को रसीद दी जाएगी. इस चंदे के माध्यम से अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न होगा. कार्यकर्ता टोलियां बनाकर घर-घर जा रहे हैं और राममंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि की मांग कर रहे हैं.


Also Read: अखिलेश के बाद अब SP प्रवक्ता ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए सवाल, वैक्सीनेशन को बताया जानलेवा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगी राज में निखर रहीं छात्रों की प्रतिभाएं, UP के 5 छात्रों को मिला प्रधानमंत्री राष्‍ट्रीय बाल पुरस्‍कार

BT Bureau

पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी को UP सरकार को सौंपने से किया इंकार, स्वास्थ्य कारणों का दिया हवाला

Jitendra Nishad

पीएम मोदी का रोड शो, काशी की सड़कों पर उमड़ा केसरिया जनसैलाब

BT Bureau