Breaking Tube
Politics UP News

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू हाउस अरेस्ट, लगातार बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में करने जा रहे थे प्रदर्शन

Lucknow ajay kumar lallu

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन से पहले ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) हाउस अरेस्ट कर लिए गए हैं। शुक्रवार को यूपी कांग्रेस पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदेशव्यापी प्रदर्शन कर रही है। प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू भी विधानसभा और पेट्रोल पंप पर समर्थकों के साथ प्रर्दशन करने जा रहे थे, लेकिन पहले सरकारी आवास के बाहर तैनात लखनऊ (Lucknow) पुलिस ने उन्हें समर्थकों के साथ हाउस अरेस्ट कर लिया।


इसके विरोध में अजय कुमार लल्लू अपने समर्थकों के साथ ही घर के बाहर धरने पर बैठ गए। आरोप लगाया कि पुलिस-प्रशासन उनकी आवाज दबाने का प्रयास कर रहे हैं। यूपीसीसी अध्यक्ष के आवास के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है और उन्हें सूचित किया गया है कि उन्हें बाहर नहीं निकलने दिया जाएगा।


Also Read: अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुईं 100 से अधिक मौतें सरकार और शराब माफिया के गठजोड़ का नतीजा: प्रियंका गांधी


अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट कर कहा कि आज लखनऊ स्थित मेरे आवास पर फिर पुलिस के पहरे लगा दिये गये। हमें आंदोलन की आज़ादी नहीं है। लेकिन किसान से डीजल-पेट्रोल में आम आदमी से सरसों तेल में इन्हें लूटने की पूरी आज़ादी है। लोकतंत्र अपने काले अध्यायों से गुज़र रहा है। उन्होंने कहा कि तानाशाही का तंत्र, भाजपा सरकार का तंत्र उसकी जनता से लूट का तंत्र कांग्रेस पार्टी के आंदोलन को रोक नहीं सकती। भाजपा सरकार की पूंजीपति हितैषी नीतियां जनता के सामने उजागर है। भाजपा सरकार को जवाब देना होगा। इंकलाब ज़िंदाबाद !


उन्होंने कहा कि हमारा कार्यकर्ता योगी सरकार की पुलिसिया तानाशाही से डरने वाला नहीं है। जनता की लड़ाई अंतिम दम तक लड़ेंगे। हम योगी सरकार के ज़ुल्म के आगे न झुके हैं, न झुकेंगे। जनसरोकार की लड़ाई कभी रुकने वाली नहीं। लल्लू ने कहा कि उन्हें याद भी नहीं है कि राज्य सरकार ने उन्हें कितने बार हिरासत में लेने और विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल किया है जो उनका लोकतांत्रिक और राजनीतिक अधिकार है। यह सरकार आतंकवादी की तरह काम कर रही है और विपक्षी नेताओं के साथ अपराधियों जैसा व्यवहार कर रही है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘चरमपंथी और जिहादी सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं इसलिए IT एक्ट जैसे घटिया और कमजोर कानूनों को बदलना अतिआवश्यक है’

BT Bureau

अलीगढ़: वैक्सीन कूड़े में फेंकने वाली ANM पर FIR के बाद अब सामने आया Audio, बेगुनाह कर्मचारियों को फंसाने के लिए साथियों पर झूठ बोलने का दबाव बना रहीं निहा खान

BT Bureau

शरणार्थियों का विरोध करने से पहले पाकिस्तान के प्रथम कानून मंत्री जोगेंद्र नाथ मंडल का त्यागपत्र जरूर पढ़ लें

Praveen Bajpai