Breaking Tube
Politics UP News

अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुईं 100 से अधिक मौतें सरकार और शराब माफिया के गठजोड़ का नतीजा: प्रियंका गांधी

Priyanka Gandhi Vadra

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जनपद में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों के मामले को कांग्रेस पार्टी (Congress Party) बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश में है। इस मामले को लेकर लगातार सरकार को घेरने का प्रयास कर रही कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन कर आबकारी मंत्री को बर्खास्त करने की मांग उठाई है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा।


जानकारी के अनुसार, कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बुधवार को सभी जिला मुख्यालयों पर अलीगढ़ के शराब कांड के विरोध में धरना प्रदर्शन कर पीड़ित परिवारों को आर्थिक सहायता और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर, कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया कि अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुईं सौ से अधिक मौतें सरकार और शराब माफिया के गठजोड़ का नतीजा हैं।


Also Read: योगी सरकार पर अखिलेश का तंज- UP का ‘ठहरा रथ’ भला कैसे हो गतिमान, पहिया धंसा है यूपी में पर दिल्ली के हाथ कमान


कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर कहा कि पूरे प्रदेश में आक्सीजन नहीं मिल रही थी, दवाई नहीं मिल रही थी, अस्पताल में बेड नहीं मिल रहे थे। व्यापारियों के काम-धंधे बंद थे, लेकिन प्रशासन और शराब माफिया के गठजोड़ से शराब का धंधा खूब फल-फूल रहा था।


उत्तर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में धरने को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि योगी सरकार के कार्यकाल में अवैध जहरीली शराब कारोबारियों का सिंडीकेट दिन-प्रतिदिन मजबूत हुआ है। इसके चलते जहरीली शराब के सेवन से अब तक 500 से अधिक लोगों की मृत्यु हो गई।


अजय कुमार लल्लू ने कहा कि अंबेडकर नगर व आजमगढ़ की घटना के बाद अलीगढ़ कांड से साबित होता है कि सरकार शराब माफिया पर नकेल कसने में नाकाम हुई है। इतनी मौतों की जिम्मेदारी लेते हुए आबकारी मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

‘चरमपंथी और जिहादी सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं इसलिए IT एक्ट जैसे घटिया और कमजोर कानूनों को बदलना अतिआवश्यक है’

BT Bureau

UP Panchayat Chunav 2021: नहीं जारी होगी आरक्षण सूची, HC ने आरक्षण प्रक्रिया पर लगाई रोक

BT Bureau

उन्नाव रेप कांड में नया खुलासा, पीड़िता के साथ 3 लोगों ने 9 दिन तक लगातार किया गैंगरेप, इस तरीके से किया था किडनैप

S N Tiwari