Breaking Tube
Politics UP News

किसानाों के ‘काला दिवस’ पर अखिलेश बोले- BJP के राज में अन्नदाता के साथ हो रहा अपमानजनक व्यवहार

Akhilesh Yadav

केंद्र की मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के आंदोलन को आज 6 महीने पूरे हो गए हैं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज देशभर में किसान काला दिवस (Black day) मना रहे हैं। सरकार के विरोध में पुतले जलाए जा रहे हैं, बॉर्डर पर एकत्र होकर हाथ में काले झंडे लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। किसानों के इस काला दिवस को तमाम विपक्षी पार्टियों का समर्थन मिल रहा है। इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।


पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, ‘बहाकर अपना खून-पसीना जो दाने पहुंचाता घर-घर, काला दिवस मना रहा है, आज वो देश का हलधर’। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के अहंकार के कारण आज देश में किसानों के साथ जो अपमानजनक व्यवहार हो रहा है, उससे देश का हर नागरिक आक्रोशित है। हमारे हर निवाले पर किसानों का कर्ज है।


Also Read: UP बोर्ड एग्जाम को लेकर अखिलेश यादव की मांग- पहले लगे टीका फिर हो परीक्षा


बता दें कि यूपी के गाजियाबाद और गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसानों ने काला दिवस मनाया और इस दौरान केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका। आंदोलन के 6 महीने पूरे होने पर सरकार की तरफ से कोई भी हल नहीं निकलने पर किसानों का गुस्सा साफ देखा जा रहा है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले हो रहे इस आंदोलन के नेताओं ने किसानों से आज अपने घरों के बाहर विरोध के तौर पर काले झंडे लगाने की अपील की है।


बॉर्डर पर बैठे किसान लगातार देशभर के पदाधिकारियों के संपर्क में हैं। इस बात की अपील की जा रही है कि सभी जगहों पर ये सुनिश्चित किया जाए कि प्रदर्शन को शांतिपूर्ण रखा जाए। हालांकि बार्डर प किसान इस बात पर ध्यान रखते नजर आए कि किसान कोरोना नियमों का पालन करें। हालांकि, सरकार के विरोध में कुछ किसान नियमों को अनदेखी भी करते दिखे।


Also Read: CM योगी के सैफई दौरे पर अखिलेश यादव का तंज- हजारों जीवन बच सकते हैं अगर BJP सरकार सपा के समय बने आधुनिक चिकित्सा केंद्र करे दे शुरू


वहीं, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार को कृषि कानून वापस लेने होंगे। आज देशभर में लोग सरकार के खिलाफ काला झंडा हाथों में लेकर खड़े हैं। एक बार फिर किसानों ने इस बात को दोहराया कि जब तक किसानों की मांगें पूरी नहीं होंगी, तब तक वे इसी तरह दिल्ली की सीमाओं पर बैठे रहेंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कानपुर कांड पर योगी का सख्त निर्देश, विकास दुबे के बिना मुख्यालय न लौटें पुलिस अधिकारी

BT Bureau

तो इसलिए पत्नी अपूर्वा शुक्ला ने ही घोंटा था रोहित शेखर का गला, पूछताछ के बाद गिरफ्तार

BT Bureau

UP: कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर सीएम योगी का सख्त आदेश, कहा- बेड से लेकर दवाओं तक रखी जाए कड़ी नजर

Shruti Gaur