Breaking Tube
Politics Social Media UP News

याद रखियो, यहां केजरीवाल नहीं योगी हैं..’दिल्ली की तरह लखनऊ में चारों तरफ रास्‍ते होंगे सील’ ऐलान पर लोग ले रहे राकेश टिकैत के मजे

आगामी यूपी विधानसभा को देखते हुए किसान आंदोलन में शामिल नेताओं ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है. सोमवार को राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने सभी किसान नेताओं को मिशन उत्तर प्रदेश का मंत्र दिया. राकेश टिकैत ने कहा कि अगर तीनों कृषि कानूनों को केंद्र सरकार ने वापस नहीं लिया तो जिस तरह से दिल्ली के रास्ते सील हुए थे वैसे ही लखनऊ (Lucknow) के चारों तरफ के रास्ते सील कर दिए जाएंगे. राकेश टिकैत के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोग खूब उनके मजे ले रहे हैं. उनका कहना है कि याद रखना कि वहां अरविंद केजरीवाल नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मुख्यमंत्री हैं.


राकेश टिकैत सोमवार को किसान आंदोलन के 8 महीने पूरे होने पर किसानों को संबोधित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अब यूपी की राजधानी लखनऊ को भी दिल्ली बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि जैसे दिल्ली की सभी सीमाओं को सील किया गया है, वैसे ही लखनऊ की सीमाओं पर किसान बैठेंगे. टिकैत ने कहा कि अगर सरकार स्पष्टीकरण नहीं देती है तो उसके लिए हम तैयारी करेंगे. इसे भी दिल्ली जैसा बनाएंगे. राकेश टिकैत ने कहा कि हमें राज्यों की राजधानियों को भी दिल्ली बनाना होगा. हालांकि किसान नेता ने लखनऊ में आंदोलन शुरू करने की तारीख का ऐलान नहीं किया. उन्होंने कहा कि इस आंदोलन का नेतृत्व किसान करेंगे और वही तारीख तय कर लेंगे.


राकेश टिकैत के बयान पर अब लोग उनके मजे ले रहे हैं. सोशल यूजर्स का कहना है कि राकेश टिकैत के स्वागत में दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने वाटर टैंकर और मुफ्त वाईफाई पहुंचाई थी तब दिल्ली के रास्तों को सील कर पाया वहीं इन्हें याद रखना चाहिए लखनऊ दिल्ली नहीं है, और योगी केजरीवाल नहीं. वहीं एक अन्य यूजर का कहना है कि अगर लखनऊ को भी दिल्ली की तरह घेरा जा सकता है तो एक बार राकेश टिकैत को कोशिश करके देख लेना चाहिए. इसके अलावा कई यूजर्स तरह-तरह के मीम्स शेयर कर राकेश टिकैत के मजे ले रहे हैं, और ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं हैं.



Also Read: UP चुनाव पर सबसे भरोसेमंद सर्वे: 43 फीसदी लोगों पहली पसंद योगी, फिर एक बार योगी सरकार के आसार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

प्रयागराज: हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अभिषेक शुक्ला के साथ, अतीक अहमद गैंग से जुड़े हैं तार

Jitendra Nishad

दुर्दांत मुख्तार अंसारी के लिए इतनी सहानुभूति क्यों, जवाब दें राहुल-प्रियंका: सिद्धार्थ नाथ सिंह

BT Bureau

मेरठ: बेटी होने के बाद से सिपाही करता है प्रताड़ित, एसपी ऑफिस में धरने पर बैठी पत्नी

BT Bureau