Vivo Nex “पॉप अप सेल्फी कैमरा” भारत में हुआ, लांच

 

चीनी स्मार्टफोन मेकर वीवो ने भारत में अपना अब तक का संभवतः सबसे एंडवांस्ड स्मार्टफोन NEX लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है और चीन में यह पिछले महीने ही लॉन्च किया गया था. इस स्मार्टफोन की दो खासियतें लोगों को आकर्षित करेंगी- पहला ये कि इसमें की इसमें पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है. दूसरा – इसमें अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है.

 

Vivo NEX ऑल डिस्प्ले स्मार्टफोन है जिसमें 90 फीसदी से ज्यादा स्क्रीन दी गई है. इसके अलावा यह हाई एंड स्मार्टफोन है और इसमें क्वॉल्कॉम का सबसे महंगा प्रोसेसर यानी स्नैपड्रैगन 845 दिया गया है. टॉप वेरिएंट में 8GB रैम दिया गया है.

 

Vivo NEX स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

6.59 इंच की Full HD+ डिस्प्ले वाल इस्मार्टफोन में सुपर AMOLED पैनल का यूज किया गया है. डिस्प्ले ऐस्पेक्ट रेश्यो 19.3:9 का. फुल व्यू डिस्प्ले है और इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.8GHz का है. इसमें 8GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. भारत में इसका एक ही वेरिएंट लॉन्च किया गया है.

 

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इनमें से एक 12 मेगापिक्सल का है जिसका ऐपर्चर f/1.8 है जबकि दूसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का है. कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन और फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस दिया गया है. कंपनी ने दावा किया है इसका कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिहाज से काफी बेहतर है और इसमें AR स्टीकर्स, बैकलाइट एचडीआर और पोर्ट्रेट बोके जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

 

सेल्फी के लिए इसमें खास तरह का पॉप अप कैमरा दिया गया है. डिस्प्ले के ऊपर आपको कोई सेल्फी कैमरा नहीं दिखेगा, लेकिन जैसे ही आप कैमरा इंटरफेस में सेल्फी मोड एनेबल करेंगे ऊपर की तरफ फ्रंट कैमरा बाहर निकलता है. सेल्फी क्लिक करके बंद करते ही खुद वो अंदर चाल जाता है. फ्रंट कैमरा eight मेगापिक्सल का है जिसका ऐपर्चर f/2.0 है. यह डुअल सिम स्मार्टफोन humanoid 8.1 cooky पर आधारित Funtouch OS 4.0 पर आधारित है. इसकी कीमत 44,990 रुपये रखी गई है और इसकी बिक्री 21 जुलाई से ऐमेज़ॉन इंडिया की वेबसाइट पर की जाएगी. इसके अलावा यह वीवो स्टोर्स पर ऑफलाइन भी मिलेगा. प्री ऑर्डर्स ऐमेज़ॉन पर 19 जुलाई से शुरू होंगे. इसके साथ कंपनी नो कॉस्ट ईएमआई का ऑफर दे रही है और वन टाइम फ्री स्क्रीन रिप्लेस्मेंट भी मिलेगा. इसके अलावा एचडीएफसी कार्ड से खरीदारी करने पर कैशबैक और एक्स्चेंज ऑफर भी दिया जाएगा.

 

 ( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करेंआप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here