Home Politics 28 बरस बाद घर में रात बिताएंगे CM योगी, मां के पैर...

28 बरस बाद घर में रात बिताएंगे CM योगी, मां के पैर छूकर लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) तीन दिनों के उत्तराखंड दौरे (Uttarakhand) पर हैं. इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ अपनी मां सावित्री (CM Yogi Mother) से मिलने के लिए पैतृक गांव पंचूर (Panchur) पहुंचे. सीएम अपने गांव पैदल ही पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की. उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके साथ ही अपने घर के अन्य परिजनों से मुलाकात की.

सीएम योगी ने मां से मिलने पंचूर पहुंचे...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अपने मां से काफी दिन बाद मिले. इसलिए जब वह अपनी मां से मिले तो उनकी भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. सीएम योगी ने अपनी मां से खूब बातें की और बीते पलों को याद किया. इस तस्वीर में देखकर यह समझा जा सकता है कि सीएम योगी अपनी मां से मिलकर कितने खुश हुए.

सीएम योगी ने मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान कुछ स्थानीय लोग भी सीएम योगी आदित्यनाथ के घर गए और उनके साथ सेल्फी ली. लोगों का कहना है कि सभी के साथ बहुत ही सहज तरीके से बातचीत कर रहे हैं. मां से मुलाकात के दौरान सीएम योगी के चेहरे पर अलग खुशी नजर आई. वहीं, उनकी मां भी इतने सालों बाद बेटे से मिलने के बाद काफी खुश दिखाई दीं.

यह फोटो उत्तराखंड में योगी के पैतृक गांव पंचूर की है। योगी ने अपनी मां से मुलाकात की।

फरवरी 2017 में आखिरी बार मां से मिले थे सीएम योगी 
करीब पांच साल पहले 2017 में सीएम योगी आदित्यनाथ अपने घर पहुंचे थे. तब आखिरी बार उन्होंने अपनी मां से मुलाकात की थी. बता दें कि 20 अप्रैल, 2020 में उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट का निधन हो गया था. तब भी काम के चलते सीएम योगी अपने घर नहीं पहुंच सके थे. बता दें कि यूपी की सत्ता में दोबारा काबिज होने और मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ अपनी जन्मभूमि पहुंचे.

खाने में परोसे जाएंगे उत्तराखंड के व्यंजन
सूत्रों का कहना है कि सीएम योगी के लिए उत्तराखंड का भोजन परोसा जाएगा, जिसमें फाडू बाड़ी व अरसा (मुख्य रूप से उत्तराखंड गढ़वाल का व्यंजन) शामिल होगा. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर उन्हें बेहद खुशी हुई.

जब सीएम योगी के छलके आंसू

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर में गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय परिसर में अपने गुरु महंत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण किया. इस कार्यक्रम में संबोधन के दौरान सीएम योगी अपने माता-पिता और गुरु अवैद्यनाथ को यादकर भावुक हो गए थे. उनकी आंखों में आंसू छलक आए थे. उन्होंने कहा, “आज मुझे अपने गुरुओं का सम्मान करने का सौभाग्य मिला. मैं 35 साल बाद अपने अध्यापकों से मिल पा रहा हूं. मैं आज जो कुछ भी हूं माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं.”

Also Read: CM योगी का निर्देश- तेजी से कराएं सभी अटल आवासीय विद्यालयों का निर्माण, अगले साल से शुरू होगी पढ़ाई

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange