सहारनपुर हादसे में जनहानि पर CM योगी ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को 4 लाख की आर्थिक सहायता के निर्देश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सहारनपुर (Saharanpur) जनपद में नाले में ट्रैक्टर ट्रॉली गिरने से हुए हादसे में जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट किया है। सीएम योगी ने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल प्रदान किए जाने की निर्देश दिए हैं।

वहीं, इस दुर्घटना में घायल लोगों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन के अधिकारियों को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। दरअसल, बुधवार देर शाम सहारनपुर के देहात कोतवाली क्षेत्र के बोंदकी गांव में एक धार्मिक कार्य से लौट रहे करीब 45 से ज्यादा श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली ढमोला नदी के तेज बहाव में फंस गई।

Also Read: यूपी में पराली न बने प्रदूषण का मुद्दा, किसानों में 17 लाख बायो डीकंपोजर बाटेंगी योगी सरकार

इसके बाद जब चालक ने ट्रैक्टर ट्रॉली को नदी के पानी के तेज बहाव से निकाला तो वो अनियंत्रित हो गई और पलट गई, जिसके बाद सभी लोग तेज बहाव में बह गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और लोगों को बचाने में जुट गए। तमाम कोशिश के बावजूद भी 2 बच्चों, 2 महिलाओं समेत 8 की जान चली गई। इसके अलावा कई श्रद्धालु पानी के तेज बहाव में बह गए। 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

Also Read: Chandrayaan 3: चंद्रयान को लैंड होते देख रहे थे CM योगी, कहा- हमने असंभव कार्य करके दिखाया 

उधर, हादसे की सूचना पर डीएम, एसएसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौके पर पहुंचे और राहत कार्य शुरू किया। देर रात तक लापता लोगों को ढूढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया। हालांकि अभी भी कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। हादसे के बाद सहारनपुर के डीएम डॉ दिनेश चंद्र हॉस्पिटल पहुंचे। उन्होंने जानकारी दी कि हादसे में अब तक 8 की मौत हुई है और 4 लोग घायल हैं। इसके अलावा अभी कई लोग लापता है जिनकी तलाश की जा रही है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )