UP: बरी हुए इटावा से भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया, आगरा की जिला अदालत ने सुनाया फैसला

उत्तर प्रदेश के एक बहुचर्चित मामले में इटावा से भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया (BJP MP Ramshankar Katheria) को गुरुवार को आगरा जिला जज विवेक संगल की अदालत ने दोष मुक्त कर दिया है। जिला जज ने स्पेशल जज एमपी-एमएलए कोर्ट के 12 साल पुराने मामले में भाजाप सांसद को सुनाई गई 2 साल की सजा और 50 हजार रुपए के जुर्माना के फैसले को पलट दिया है।

सांसद ने न्यायालय का जताया आभार

वहीं, भाजपा सांसद के अधिवक्ता विजय आहूजा ने बताया कि निचली अदालत ने भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया को जो सजा सुनाई थी। उसके खिलाफ जिला जज की अदालत में याचिका दायर की थी, जिस पर आठ तारीख पर सुनवाई हुई। जिला जज ने गुरुवार को निश्चित तिथि सांसद डा. राम शंकर कठारिया को सभी आरोपों से दोष मुक्त कर दिया है क्योंकि इस मामले में अभियोजन पक्ष अपना आरोप सिद्ध नहीं कर सके।

वहीं, मीडिया से मुखातिब होने पर सांसद रामशंकर कठेरिया ने कहा कि मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं, जिस तरह से कई तारीखों के बाद मुझे इस मामले में बरी किया है। मैं न्यायालय का आभारी हूं। बता दें कि 5 अगस्त-2023 को स्पेशल जज एमपी/एमएलए कोर्ट ने करीब 12 साल पुराने एक मामले में इटावा के मौजूदा भाजपा सांसद डॉ. रामशंकर कठेरिया को दो साल की सजा और 51 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

ये है पूरा मामला

इटावा के भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया पूर्व में आगरा के सांसद रहे हैं। मामला 16 नवंबर 2011 का है जब यूपी में बसपा की सरकार थी। आगरा के सांसद रहते हुए डॉ. रामशंकर कठेरिया ने लोगों के साथ मिलकर साकेत मॉल में बिजली कंपनी टोरेंट के कार्यालय पर प्रदर्शन किया था। इस दौरान जमकर बवाल और मारपीट भी हुई थी।

Also Read: UP के सरकारी कर्मचारियों को धनतेरस-दीवाली से पहले मिल सकता है बड़ा तोहफा, CM के पास पहुंची बोनस-डीए की फाइल

टोरेंट पाॅवर के सुरक्षा अधिकारी समेधी लाल की तहरीर पर तब थाना हरीपर्वत में सांसद राम शंकर कठेरिया सहित अन्य पर मारपीट, धमकी देने के साथ ही अन्य धाराओं में दर्ज किया गया था। इस मामले में हरीपर्वत थाना पुलिस ने सांसद राम शंकर कठेरिया के विरुद्ध ही आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया था। इस मामले में कोर्ट ने उन्हें दोषी मानते हुए दो साल की सजा सुनाई थी, साथ ही 50 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया था।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )