जम्मू कश्मीर: जम्मू में बस स्टैंड के पास खड़ी बस पर ग्रेनेड से हमला, 18 घायल

0
13

जम्मू के एक बस स्टैंड पर गुरुवार दोपहर जोरदार धमाका हुआ. पुलिस के मुताबिक ग्रेनेड अटैक में 18 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर जांच शुरू कर दी है. ये धमाका सुबह करीब 11.30 बजे हुआ था, घायलों को जम्मू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के IGP एमके सिन्हा ने इस बात की पुष्टि की है कि ये हमला ग्रेनेड से किया गया है.


ग्रेनेड फेंकने के बाद यहां बस के अंदर एक धमाका हुआ. धमाके की खबर मिलते ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे इलाके को घेर लिया. जिस जगह ये धमाका हुआ है वह भीड़भाड़ वाला इलाका है. ऐसे में पुलिस तुरंत वहां पहुंच लोगों को वहां से हटा रही है. ना सिर्फ बस स्टैंड बल्कि पूरे शहर की सुरक्षा को बढ़ाया गया है. पुलिस इस समय सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है.


ये ब्लास्ट राज्य परिवहन की बस में हुआ है, जिस दौरान ये धमाका हुआ बस जम्मू के बस स्टेशन पर ही खड़ी हुई थी. कुछ सवारियां उस दौरान बस में ही थे. ब्लास्ट वाली जगह के पास एक बड़ी फल मंडी है, वहां मौजूद लोगों से पुलिसकर्मी पूछताछ कर रहे हैं और जानकारी लेने की कोशिश कर रहे हैं.


जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था. घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया. IG का कहना है कि हमले का मकसद सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ना था. उन्होंने कहा कि जांच शुरू हो गई है और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.


रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में चाइनीज ग्रेनेड का इस्तेमाल किया गया है. बताया जा रहा है कि पहले भी यह इलाका आतंकियों के निशाने पर रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुरुआती जांच में सामने आ रहा है कि इस धमाके का मकसद सांप्रदायिक तनाव पैदा करना था. ऐसे में प्रशासन की ओर से आगाह किया गया है कि अफवाहों पर ध्यान न दें.


Also Read: दुनिया की सबसे बड़ी मुफ्त स्वास्थ्य सुरक्षा स्कीम बनी आयुष्मान भारत योजना, 2.2 करोड़ लोगों को e-Card जारी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here