Breaking Tube
Crime International

ऑस्ट्रिया के वियना में मुंबई जैसा अटैक, कसाब की तरह भीड़ पर गोलियां बरसाता दिखा ISIS आतंकी

Austria vienna

कोविड-19 महामारी के खिलाफ एक राष्ट्रीय लॉकडाउन लागू होने से कुछ ही घंटे पहले ऑस्ट्रिया (Austria) की राजधानी वियना (Vienna) में सैकड़ों पुलिसकर्मी शहर में हुए आतंकवादी हमले के दोषियों को दबोचने के लिए दबिश दे रहे हैं। पुलिस ने बताया कि गोलीबारी की ये घटना शाम आठ बजे वियना के साइटेनस्टेटेनगास सिनेगॉग (यहूदी धार्मिक स्थल) के पास छह अलग-अलग स्थानों पर हुई, जिसमें अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब दर्जनभर लोग घायल हैं। ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री ने बताया कि हमले के दौरान पुलिस की गोली से मारा गया बंदूकधारी ‘इस्लामिक आतंकवादी’ था, जो इस्लामिक स्टेट का समर्थक था।


वियना के आतंकी हमले की मुंबई अटैक से हो रही तुलना


इस आतंकवादी हमले की तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आए हैं, जिनमें आतंकवादी सड़क पर घूमते हुए लोगों पर गोलियां बरसाता दिख रहा है। तस्वीरों को देखकर कई लोग इसे मुंबई हमले जैसा बता रहे हैं। वियना में भी आतंकवादी ठीक उसी तरह लोगों पर गोलियां बरसाता दिख रहा है, जिस तरह 2008 में मुंबई के सीएसटी स्टेशन पर पाकिस्तानी आतंकवादी अजमल कसाब और उसके साथी भीड़ को गोलियों से भून रहे थे।


ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहम्मेनर ने मंगलवार को लोगों से अपील की कि वे घरों में ही रहें और सार्वजनिक स्थानों पर ना जाएं। नेहम्मेनर ने कहा कि पुलिस ने एक हमलावर को मार गिराया। उसने शरीर में विस्फोटक बेल्ट भी बांध रखी थी, जो नकली हो सकती है। पुलिसकर्मियों ने उसकी पहचान इस्लामिक स्टेट के समर्थक के रूप में की है।


पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति ने की आतंकी हमले की निंदा


वहीं, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि उनका देश और फ्रांसीसी नागरिक ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में हुई गोलीबारी के बाद ऑस्ट्रियाई लोगों के दुख की घड़ी में साथ हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किसके साथ लड़ रहे हैं। हम झुकेंगे नहीं। इमैनुअल मैक्रों ने कहा कि फ्रांस के बाद, हमारे एक मित्र देश पर हमला हुआ है। यह हमारा यूरोप है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि वे किससे लड़ रहे हैं। हम झुकेंगे नहीं।


यही नहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को वियना में हुई गोलीबारी की निंदा की है। उन्होंने कहा कि इस दुख के समय में भारत ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि विएना में हुए नृशंस आतंकवादी हमलों से गहरा आघात पहुंचा है। भारत इस दुख के समय में ऑस्ट्रिया के साथ खड़ा है। मेरी संवेदनाएं पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ है।


बता दें कि यह हमला सोमवार शाम को उस वक्त हुआ जब लोग कोरोना वायरस लॉकडाउन शुरू होने से पहले शहर के सिटी सेंटर में लुत्फ ले रहे थे। एक यहूदी प्रार्थनास्थल के बाहर चहल-पहल के बीच अचानक गोलियों की आवाज गूंजने लगी और चीख पुकार मच गई। एक हमलावर उसी दौरान पुलिस की गोलियों से मारा गया। माना जा रहा है कि गोलीबारी छह जगहों से हुई और कुछ अन्य हमलावर वहां से भाग गए।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पुलिस के हत्थे चढ़ा बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह का शार्प शूटर, 50 हजार का था इनामी

BT Bureau

सहारनपुर में ‘मॉब लिंचिंग’, मंदिर की देखरेख करने वाले शख्स को पीट-पीटकर मार डाला, मो. इसरार समेत 7 के खिलाफ केस दर्ज

BT Bureau

गेस्ट हाउस में चल रही थी 150 छात्र-छात्राओं की रेव पार्टी, अचानक पहुंची पुलिस देखकर रह गई दंग

Satya Prakash