Breaking Tube
Police & Forces UP News

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती: 8 मार्च से शुरू होगा 17,327 कैंडिडेट्स का मेडिकल, ये डॉक्यूमेंट्स लाना है अनिवार्य


यूपी में नागरिक पुलिस एवं पीएसी में कांस्टेबल के पदों पर सीधी भर्ती अक्तूबर 2018 के तहत चयनित अभ्यर्थियों में से 17327 अभ्यर्थियों का चिकित्सा परीक्षण व चरित्र सत्यापन आठ मार्च से 31 मार्च तक किया जाएगा। प्रदेश के चयनित अभ्यर्थियों का चिकित्सकीय परीक्षण उनके गृह जिले में कराया जाएगा। ऐसे अभ्यर्थी जिनका गृह जनपद अन्य राज्यों में है, उनकी चिकित्सा परीक्षा एवं चरित्र सत्यापन की कार्यवाही के लिए जिले तय किए गए हैं।


ये सामान लाना होगा अनिवार्य

जानकारी के मुताबिक, पुलिस मुख्यालय के डीआईजी प्रशासन ने बताया कि सीधी भर्ती अक्तूबर 2018 के तहत कुल 49568 पदों पर चयन किया गया था। इसमें कांस्टेबल नागरिक पुलिस के 31360 पद एवं कांस्टेबल पीएसी के 18208 पद शामिल हैं। इन सभी चयनित अभ्यर्थियों में से कांस्टेबल नागरिक पुलिस के 14 हजार अभ्यर्थियों को प्रथम चरण में आधारभूत प्रशिक्षण दिया गया। अब दूसरे चरण में कांस्टेबल नागरिक पुलिस के 12142 पुरुष व 5185 महिला समेत कुल 17327 चयनित अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा एवं चरित्र सत्यापन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।


दूसरे चरण में आरक्षी नागरिक पुलिस के कुल 17,327 अभ्यर्थियों की चिकित्सा परीक्षा व चरित्र सत्यापन की प्रक्रिया सभी जिलों की पुलिस लाइन या निर्धारित स्थान पर आठ से 31 मार्च तक सुबह नौ से शाम पांच बजे तक होगी। दूसरे चरण में कुल अभ्यर्थियों में 5185 महिला अभ्यर्थी भी शामिल हैं। अभ्यर्थियों को पुलिस आयुक्त, एसएसपी/एसपी द्वारा निर्गत बुलावा पत्र, सभी अभिलेखों की प्रमाणित छायाप्रतियां व उनके मिलान के लिए मूल प्रतियां लाना आवश्यक होगा।


दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों की यहां होगी परीक्षा


राज्य : निर्धारित जिला बिहार, झारखंड : वाराणसी मध्य प्रदेश : झांसी छत्तीसगढ़ : प्रयागराज राजस्थान : आगरा दिल्ली, हरियाणा : मेरठ पंजाब, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड : सहारनपुर अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए : लखनऊ


Also Read: हरदोई: बेटी का कटा हुआ सिर लेकर घूम रहा था सिरफिरा पिता, सिपाही ने पकड़ा, IG ने किया सस्पेंड


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बांदा: एसपी ने खुद नहीं किया, चाय नाश्ता लाने वाले से करवाया मीडिया सेल का उद्घाटन, भौचक्के रह गए सब

BT Bureau

बुलंदशहर में Love Jihad?, BSC की छात्रा का अपहरण, पिता ने अरशद के परिवार पर लगाया आरोप

BT Bureau

मथुरा: थाने के बैरक में मृत मिला सिपाही, परिवार में मचा कोहराम

Jitendra Nishad