Breaking Tube
Politics UP News

BJP सरकार चंद अमीर मित्रों के फायदे के लिए पूरे देश के किसान को न ठगे और कृषि कानून वापस ले: अखिलेश

Akhilesh Yadav

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 35वां दिन हैं। किसानों की आज दोपहर 2 बजे सरकार से बातचीत होगी, जिसके लिए किसान रवाना हो चुके हैं। इसे लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा सरकार चंद अमीर मित्रों के फायदे के लिए पूरे देश के किसानों को न ठगे और आज की वार्ता में कृषि कानून वापस ले।


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सच तो ये है कि भाजपा का जमीनी कार्यकर्ता भी यही चाहता है क्योंकि वो आम जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहा है। भारत का राजनीतिक नेतृत्व इतना बंजर कभी न था।


Also Read: UP में चिन्हित होंगे आंदोलनकारी किसान, सपा बोली- गांवों में पुलिस भेजकर किसानों को डरा रही योगी सरकार


इससे पहले अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा सरकार ने किसानों द्वारा बातचीत के लिए प्रस्तावित दिन की जगह बातचीत की तारीख़ को आगे बढ़ाकर ये साबित कर दिया है कि कड़कड़ाती ठंड में अपना जीवन न्यौछावर कर रहे किसान उनकी प्राथमिकता नहीं हैं। भाजपा लगातार किसानों का तिरस्कार कर रही है। किसान दंभी भाजपा को सड़क पर ले आएंगे।


अखिलेश ने प्रदेश सरकार द्वारा प्रत्येक गांव में पुलिस भेजकर किसानों में डर पैदा करने की आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि किसानों से बात करने के नाम पर उन्हें धमकाया जा रहा है। किसान नेताओं के साथ ही सपा नेताओं को भी घरों में नजरबंद किया जा रहा है।


Also Read: ‘पीएम सम्मान निधि’ की नाम मात्र की धनराशि देकर किसानों का बड़ा नुकसान करना चाहती है BJP: अखिलेश


अखिलेश यादव ने सोमवार को बयान में कहा कि गांवों में धान खरीद की रिपोर्ट बनाने के बहाने पुलिस को भेजा जा रहा जबकि जबकि धान की लूट हो चुकी है। सच्चाई यह है कि इसका उद्देश्य गांवों में डर पैदा करना है ताकि किसानों में भय पैदा करके आंदोलन से अलग रखा जा सके।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

सिद्धांतो के पक्के थे लोहिया, बेल मिलने के बाद भी जेल के बाहर पिता को नहीं दी श्रद्धांजलि, 12 हजार रुपए के चलते गई थी जान

BT Bureau

UP: देवरिया से BJP विधायक जन्मेजय सिंह की हार्ट अटैक से मौत, CM योगी ने जताया शोक

Jitendra Nishad

केजरीवाल का मनोज तिवारी पर शर्मनाक बयान, कहा- नाचने वाले को वोट मत देना

BT Bureau