Breaking Tube
Politics

‘Sex करो नौकरी लो’, सीडी कांड में फंसे मंत्री ने दिया इस्तीफा, खुद को बताया निर्दोष

Karnataka minister ramesh jarkiholi

कर्नाटक (Karnataka) के जल संसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली (Minister Ramesh Jarkiholi) ने एक सेक्स सीडी जारी होने के बाद अपनी पार्टी को किसी भी शर्मिदगी से बचाने के लिए बुधवार को नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दिया। इस सीडी में वह कथित रूप से एक महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में नजर आए। यह फैसला भाजपा हाईकमान द्वारा उन्हें इस्तीफा देने या मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के लिए तैयार रहने के निर्देश भेजे जाने के बाद आया है।


भाजपा आलाकमान इस मुद्दे पर किसी बड़े विवाद का जोखिम उठाने को तैयार नहीं था, क्योंकि पार्टी ने महाराष्ट्र में उच्च नैतिक रुख अपनाया है। वहां टिकटॉक स्टार की खुदकुशी के बाद जब वन मंत्री व शिवसेना नेता के कथित प्रेम संबंध सामने आए तो उन्हें इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया।


Also Read: लखनऊ फायरिंग में बड़ा खुलासा, BJP सांसद के बेटे ने खुद ही चलवाई थी अपने ऊपर गोली


भाजपा पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस रही है, जबकि कर्नाटक में भी भाजपा को तीन विधानसभा उपचुनावों में और एक लोकसभा सीट के लिए चुनाव लड़ना होगा। साथ ही, महीने भर चलने वाला बजट सत्र 4 मार्च को शुरू होगा। इन मुद्दों के कारण भाजपा आलाकमान ने बुधवार सुबह नई दिल्ली में एक बैठक बुलाई और अपनी राज्य इकाई के नेताओं को सख्त निर्देश दिए कि जरकीहोली का इस्तीफा सुनिश्चित किया जाए।


कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है और राज्यपाल वजुभाई वाला के पास मंजूरी के लिए भेज दिया है। हालांकि मंत्री बार-बार निर्दोष होने का दावा कर रहे हैं। कन्नड़ भाषा में लिखे अपने इस्तीफा पत्र में जरकीहोली ने कहा कि इस फर्जी सीडी मामले की जांच होनी चाहिए। भले ही मैं निर्दोष हूं, लेकिन मैं नैतिक जिम्मेदारी ले रहा हूं और कैबिनेट में अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं।


Also Read: हाथरस हत्याकांड पर विधानसभा में CM योगी बोले- सपा की टोपी फिर सवालों के घेरे में


कर्नाटक के गृहमंत्री बासवराज बोम्मई ने कहा कि कानून के अनुसार जांच की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी रमेश जरकीहोली के खिलाफ कार्रवाई का फैसला करेगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

योगीराज में नहीं चला ट्रस्ट के बहाने ज़मीने लूटने का खेल, कमला नेहरू ट्रस्ट के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

BT Bureau

यूपी पुलिस का ‘ऑपरेशन मुख्तार’, अवैध वसूली गैंग, बूचड़खाने के बाद अब मछली माफिया पर कसा शिकंजा

BT Bureau

कुलदीप सेंगर की पत्नी को टिकट मिलने पर SP ने साधा निशाना, कहा- पिछले रास्ते से अपराधियों को बढ़ावा देना चाहती है BJP

Jitendra Nishad