प्रमोद सावंत होंगे गोवा के सीएम, सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम

गोवा के नए सीएम का ऐलान हो गया है. प्रमोद सावंत गोवा के नएमुख्यमंत्री होंगे, वहीं राज्य के दो उप मुख्यमंत्री होंगे. सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई दोनों उप मुख्यमंत्री बनेंगे. प्रमोद सावंत सीएम और सुदिन धवलीकर- विजय सरदेसाई आज रात ही डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे. आपको बता दें सुदिन धवलीकर महाराष्‍ट्रवादी गोमंतक पार्टी के नेता हैं और विजय सरदेसाई गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता हैं. जानकारी के मुताबिक़ संघ ने इनके नामों पर अपनी मुहर लगा दी है.


प्रमोद सावंत फिलहाल गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं. सावंत उत्तरी गोवा स्थित सैनक्वलिम विधानसभा सीट से विधायक थे. वह पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं. ऐसा माना जाता है कि वह पर्रिकर के करीबी थे. बीते साल सितंबर में कांग्रेस ने प्रमोद सावंत को विधानसभा अध्यक्ष के पद से हटाने का नोटिस दिया था. कांग्रेस का दावा था कि गोवा की बीजेपी सरकार अल्पमत में थी. बता दें प्रमोद का नाम बीते 2-3 दिनों से लगातार चर्चा में था. अटकलें थीं कि गोवा में बीजेपी के अन्य सहयोगी दल प्रमोद के नाम पर सहमत नहीं होंगे, हालांकि अब इस पर सहमति बन गई है.


वहीं विश्वजीत राणे मनोहर पर्रिकर कैबिनेट में स्वास्थ्य मंत्री थे. राणे ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. इस बीच कांग्रेस ने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया है. रविवार रात को गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा को लिखे गए पत्र में कांग्रेस की ओर से बहुमत होने की बात कही गई है.


Also Read: जब ऑडी सवार डीएसपी के बेटे ने मार दी थी मनोहर पर्रिकर के स्कूटर में टक्कर..बेहद रोचक है यह किस्सा


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here