Breaking Tube
Social

पूर्व DGP सुलखान सिंह की मांग, बोले- विकास के लिए UP को चार हिस्सों में बांटे सरकार

‘यूपी को चार भागों में बांट देना चाहिए, ताकि विकास हो पाए’ ऐसा हमारा नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी और पुलिस सुधार आयोग के अध्यक्ष सुलखान सिंह (Sulkhan Singh) का कहना है. दरअसल, उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर ये विचार पोस्ट किया है कि विकास के लिए यूपी को उत्तर प्रदेश, अवध, बुंदेलखंड और पूर्वांचल के रूप में बांट देना चाहिए.


पूर्व डीजीपी ने दिया ये सुझाव

बता दें कि उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में पश्चिमी यूपी, अवध में मध्य यूपी, बुन्देलखंडी इलाकों को बुंदेलखंड और पूर्वांचल की शहरों को पूर्वांचल में रखना चाहिए. इसकी एक ख़ास वजह उन्होंने यह बताई है कि हर क्षेत्र के संसाधन अलग है, हर जगह के लोगों की जरूरतें अलग हैं, जिसकी वजह से इन्हें अलग करना बेहद जरूरी है.


इसी का उदाहरण देते हुए पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह (Sulkhan Singh) का ये भी कहना है कि पढ़े लिखे और चतुर किस्म के लोग पिछड़े लोगों को और भी ज्यादा पिछाड़ देते हैं. जैसे कि पूर्वांचल के लोग बुंदेलखंड में आकर वहां के लोगों से नौकरी छीन लेते हैं. जिसका नुकसान बुन्देलखंडी लोगों को होता है.


इसी वजह से सरकारें हो रही हैं फेल

इसी तरह अलग-अलग क्षेत्र में अपराध की स्थिति भी अलग है. पश्चिमी यूपी में अपराध अधिक है, लेकिन बुंदेलखंड में बहुत कम है। जाहिर है पश्चिमी में अधिक फोर्स की आवश्यकता होगी. सरकारें चाहकर भी समग्र क्षेत्र की आवश्यकताओं की पूर्ति नहीं कर पातीं.


Also Read : यूएई के शासक की छठी बीवी हुई गुम, साथ ले गई 271 करोड़ रुपये


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

अयोध्या में राम मंदिर पर बोले योगी, भगवान राम के लिए एक दीया जलाएं, हमें वहां जल्द काम शुरू करना है

BT Bureau

Video: हनुमान जी की जाति के बाद अब कौरवों के जन्म पर उठे सवाल, आंध्र विश्वविद्यालय के वीसी ने भगवान श्रीराम, विष्णु और लंकापति रावण के बारे में किये ये दावे

BT Bureau

आगरा: बेटी के इलाज के लिए मजदूर पिता के पास अब नहीं बचे पैसे, सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु

BT Bureau