Breaking Tube
Education Government UP News

चॉकलेट देकर CM ने बच्चों का किया स्वागत, पूछा-रोज़ स्कूल आओगे, दी मास्क लगाने की हिदायत

CM Yogi Adityanath

राजधानी के प्राथमिक विद्यालय नरही में पढ़ने वाले बच्चों का स्कूल का पहला दिन यादगार बन गया। कोरोना संक्रमण की वजह से साल भर से बंद चल रहे क्लास एक से पांच तक के स्कूल मुख्यमंत्री यागी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर सोमवार को फिर से खुल गए। वहीं, मुख्यमंत्री ने बच्चों का स्कूल का पहला दिन ही खास बना दिया । सुबह करीब 11 बजे सीएम नरही के प्राथमिक विद्यालय निरीक्षण करने पहुँच गए। यहां पर मुख्यमंत्री ने न सिर्फ बच्चों को चॉकलेट देकर उनका स्वागत किया बल्कि पढ़ाई को लेकर उनसे बात की। सीएम ने बच्चों से पूछा कि एक साल बात स्कूल आकर कैसा लग रहा है। इस पर बच्चों ने एक साथ जवाब दिया बहुत अच्छा लग रहा है। करीब 20 मिनट तक सीएम स्कूल में रुके।


मुख्यमंत्री के निर्देश पर उत्तर प्रदेश के क्लास एक से पांच तक के प्राइमरी स्कूल सोमवार को खुल गए। कोरोना संक्रमण के चलते एक साल से स्कूल बंद थे। बच्चों की क्लास ऑनलाइन संचालित की जा रही थी। सरकार के कोविद प्रबंधन के चलते कोविड पर लगाम कसी गई। जिसकी तारीफ डब्लूएचओ ने भी की है।


Also Read: कोरोना काल में जो कोई मुख्यमंत्री नहीं कर पाया वो एक ‘योगी’ ने कर दिखाया, GSDP में UP बना भारत का दूसरा बड़ा राज्य


इसके बाद सीएम ने 10 फरवरी से क्लास 6 से 8 तक और एक मार्च से क्लास 1 से 5 तक के स्कूल खोलने के निर्देश बेसिक शीलश विभाग को दिए। सोमवार को क्लास 1 से 5 पांच तक के बच्चे साल भर बाद स्कूल पहुचे । सरकार की ओर से जारी एसओपी के तहत पहले दिन क्लास 1 व 5 के बच्चों को ही स्कूल बुलाया गया था। वहीं विभाग की ओर से बच्चों के स्वागत के लिए स्कूल को रंग बिरंगी गुब्बारों और झालरों से सजाया गया था।


Also Read: UP में पहली बार 13 लाख MSME इकाईयों को मिला 42,700 करोड़ का लोन, 65 लाख लोगों को उपलब्ध हुए रोजगार के अवसर


बच्चे बोले सीएम अंकल को पास से देखा


सरकारी प्राथमिक स्कूल नरही में पढ़ने वाले बच्चों के लिए पहला दिन ही खास हो गया। बच्चे कहते हैं कि उन्होंने सीएम अंकल को बहुत करीब से देखा। उनसे बात की है सीएम अंकल ने जाते-जाते उन्हें चॉकलेट भी दी। छात्रा रचना रावत बताती हैं कि मुख्यमंत्री ने उनका नाम क्लास और घर के बारे में पूछा। स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. रचना पांडे बताती हैं कि अचानक मुख्यमंत्री के विद्यालय में पहुंचने से पूरा माहौल ही बदल गया। बच्चों के लिए भी पहली बार यह अनूठा अनुभव रहा जब सीएम उनके बीच थे।


सीएम ने कहा मास्क लगा जरूरी है


बच्चों ने बताया कि सीएम अंकल उनको बताया है, की मास्क लगाना बहुत ज़रूरी। इससे हम संक्रमण से बच सकते है।उन्होंने बच्चो से कहा कि रोज मास्क बदल कर आना है। मुख्यमंत्री ने अध्यापकों को भी निर्देश दिया की बच्चों को कोविड नियमों की भी जानकारी देते रहिए।


Also Read: UP का नौजवान अब ‘जॉब सीकर’ नहीं ‘जॉब क्रिएटर’ बनेगा, योगी सरकार का बजट में युवाओं को उद्यमी बनाने पर जोर


सीएम बोले रोज़ स्कूल आओगे


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के नरही में स्थित प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने छोटे छोटे बच्चों से पूछा स्कूल रोज आओगे या कभी कभी-कभी इस पर बच्चों ने कहा वो रोज़ स्कूल आएंगे। मुख्यमंत्री ने प्राथमिक विद्यालय के स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने बच्चों से पूछा एक साल तक स्कूल बंद थे कैसे पढ़ाई करते थे? इस पर बच्चों ने बताया कि वह ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे थे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

GST चोरी करने वालों पर कसेगा शिकंजा, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

admin

प्रवासी श्रमिकों को रोजगार देने के लिए 6 राज्यों में चली योजना, UP बना देश में नंबर 1, केंद्र सरकार से मिला प्रथम पुरस्कार

Jitendra Nishad

बुलंदशहर: सिपाही से लूटी हुई वर्दी पहनकर अपराधों को देता था अंजाम, एनकाउंटर में गिरफ्तार

BT Bureau