Breaking Tube
Politics UP News

8 अप्रैल से पहले बांदा की जेल में होगा माफिया मुख्तार अंसारी, पंजाब सरकार ने भेजा हैंडओवर का पत्र

Mukhtar Ansari banda jail Punjab government

अपराध की दुनिया से राजनीति की दुनिया में कदम रखने वाले बहुजन समाज पार्टी के विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की जल्द ही घर वापसी यानी पंजाब से उत्तर प्रदेश वापसी होगी। पंजाब की रोपड़ जेल में लंबे समय से बंद मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद उत्तर प्रदेश लाया जा रहा है। इस संबंध में पंजाब की कांग्रेस सरकार (Punjab Government) ने यूपी सरकार को पत्र लिखकर मुख्तार अंसारी को 8 अप्रैल तक बांदा जेल (Banda Jail) में शिफ्ट कराने और उसके लिए बंदोबस्त करने की बात कही है।


पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी को पत्र लिखा है। जिसमें मुख्तार अंसारी का हैंडओवर आठ अप्रैल से पहले लेने का निर्देश है। पंजाब के रोपड़ जिला के रूपनगर जेल में बंद मुख्तार अंसारी को आठ अप्रैल से पहले से उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंपा जाएगा।


Also Read: मुरादाबाद: फ्रिज ठीक करने आए मैकेनिक मेराज खान की बिगड़ी नीयत, अकेली पाकर महिला से रेप की कोशिश, विरोध करने पर चाकू से हमला


बांदा जेल में शिफ्ट होने के बाद मुख्तार अंसारी पंजाब के केस में 12 अप्रैल की सुनवाई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा। पंजाब सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह ने अपने पत्र में मुख्तार अंसारी के खराब स्वास्थ्य कारणों का भी हवाला दिया है।


पत्र में लिखा गया है कि मुख्तार अंसारी का हैंडओवर लेने के दौरान विधिवत सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्था करें। मुख्तार के टेकओवर के दौरान अच्छे वाहन का बंदोबस्त करने के साथ ही अंसारी की मेडिकल रिपोर्ट का भी ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही पत्र में लिखा गया है कि 12 को मोहाली कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से पेशी के समय भी जेल में पुख्ता व्यवस्था करें।


बता दें कि बाहुबली मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में रखा जाएगा। वहां पर भी सुरक्षा के इंतजाम काफी सख्त कर दिए गए हैं। बांदा जेल के बाहर दो पुलिस चौकी बनाई गई है, जहां पर पीएसी की बटालियन को तैनात किया गया है।इन चौकियों में 24 घंटे पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, जो अनुमति मिलने पर तलाशी के बाद ही किसी को अंदर जाने देंगे। मुख्य द्वार हमेशा बंद रहेगा। यहां पर नए एंट्री गेट से ही आवाजाही होगी। 


Also Read: मुजफ्फरनगर: 25 साल पहले युवती का अपहरण कर जहीर हसन ने लूटी थी इज्जत, पीड़ित पक्ष पर दबाव बनाने पहुंचा तो पुलिस ने किया गिरफ्तार


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

मुस्लिम नेता इस्लाम अब्बास ने कहा- ‘मुसलमानों के पूर्वज बाबर नहीं, भगवान राम है!’

BT Bureau

महोबा केस: फरार IPS पर 50 हजार का ईनाम घोषित, तलाश में जुटीं टीमें

BT Bureau

आर्टिकल 370 को समाप्त कर मोदी सरकार ने अंबेडकर, पटेल और मुखर्जी का सपना साकार कर दिया: अश्विनी उपाध्याय

BT Bureau