Breaking Tube
Crime UP News

लव जिहाद: नाम बदलकर प्रेमजाल में फंसाया और कर ली शादी, धर्म परिवर्तन को नहीं हुई राजी तो मारपीट कर भगाया

Love Jihad

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) जिले में लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आया है। यहां मुस्लिम समुदाय के युवक ने नाम बदलकर हिंदू युवती को प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी कर ली। शादी के बाद जब युवती को इसका पता चला तो उसने विरोध किया, लेकिन उसकी एक न चली। बेटा पैदा होने के बाद आरोपी धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। युवती ने इंकार किया तो आरोपी ने मारपीट कर मासूम बेटे के साथ भगा दिया। इसके बाद महिला को एक नोटिस भिजवाया, जिसमें आरोपी ने उसे तलाक दे दिया। अब पीड़िता ने एसएसपी से कार्रवाई की मांग की है।


पीड़िता ने बताया कि वह तीन साल पहले चंडीगढ़ में एक फर्म में नौकरी करती थी। वहां सहारनपुर के सरसावा थानाक्षेत्र के गांव पिलखनी निवासी युवक कुकिंग का काम करता था। परिचय होने पर उसने अपना नाम करण बताया और उसे प्रेमजाल में फंसा लिया। इसके बाद सितंबर 2019 में एक धार्मिक स्थल पर ले जाकर शादी कर ली।


Also Read: मेरठ: धर्म परिवर्तन कानून के खिलाफ जाकर चांद खान ने लक्ष्मी से रचाई शादी, हिंदू संगठनों में आक्रोश


पीड़िता ने बताया कि इसके बाद युवक उसे सहारनपुर ले आया और मोहल्ला राज विवाहर में किराए के मकान में रखा। सवा साल पहले बेटा पैदा हुआ तो वह तीन-तीन दिन तक गायब रहने लगा। इस बीच उसे पता लगा कि उसका पति मुस्लिम समुदाय से है। महिला ने जब इस बारे में पूछताछ की तो युवक उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। पीड़िता का आरोप है कि पति ने वकील के जरिए उसे नोटिस भिजवाया है, जिसमें कहा है कि उसे तलाक दे दिया गया है।


Also Read: दिल्ली: 17 साल की नंदिनी की 40 साल के मोहम्मद इंतजार से कराई जा रही थी शादी, 4 गिरफ्तार


अब पीड़िता पुलिस से मदद की गुहार लगा रही है। मामले में एसपी सिटी राजेश कुमार का कहना है कि महिला उनसे नहीं मिली है। अगर वह मिलेगी तो आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

बुंदेलखंड की स्ट्रॉबेरी को ब्रांड बनाएंगे सीएम योगी

BT Bureau

ग्रेटर नोएडा में योगी सरकार के इस प्रोजेक्ट से 1 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Jitendra Nishad

अम्बेडकरनगर: कार्यकाल के 4 वर्ष पूरे होने पर BJP MLA संजू देवी का तोहफा, विधायक निधि से बने सामुदायिक हाल का किया लोकार्पण

BT Bureau