Home Politics UP: अनुपूरक बजट से पहले सपा विधायकों की नारेबाजी, अखिलेश बोले- यह...

UP: अनुपूरक बजट से पहले सपा विधायकों की नारेबाजी, अखिलेश बोले- यह सोई सरकार को जगाने की आवाज

supplementary budget

उत्तर प्रदेश विधानसभा में शीतकालीन सत्र का बुधवार को दूसरा दिन है। थोड़ी ही देर में योगी सरकार अनुपूरक बजट (Supplementary Budget) पेश करेगी। सत्र शुरू होते हुए सपा के विधायकों ने नारेबाजी कर दी। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने नारेबाजी न किए जाने का आग्रह किया। इस पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यह नारेबाजी नहीं है। यह सोई हुई सरकार को जगाने की आवाज है।

चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे सपा विधायक

विधानसभा सत्र की कार्यवाही में शामिल होने के लिए पहुंचे सपा विधायक विधानसभा में ही चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने धरने पर बैठ गए। मंहगाई, कानून व्यवस्था, बेरोजगारी समेत कई मुद्दों पर पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सपा विधायक काले कपड़े पहनकर पहुंचे थे।

Also Read: UP Assembly Winter Session: अखिलेश यादव ने CM योगी पर साधा निशाना, बोले- विपक्ष का सामना नहीं करना चाहती सरकार

42 हजार करोड़ रुपए का हो सकता है अनुपूरक बजट

विकास कार्यों की गति बरकरार रखने के लिए योगी सरकार इस बार सबसे बड़ा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। यह 42 हजार करोड़ रुपए तक हो सकता है जो कि पिछले बजट 33,768 करोड़ रुपए की तुलना में करीब 8500 करोड़ रुपए ज्यादा होगा।

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान अनुपूरक बजट में विकास योजनाओं पर खास प्रावधान हो सकता है। हाल में गठित तीन तीर्थ विकास परिषद और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) की तर्ज पर राज्य राजधानी क्षेत्र (एससीआर) को धरातल पर लाने के लिए धन की व्यवस्था हो सकती है।

Also Read: UP: ओम प्रकाश राजभर का बड़ा ऐलान, कहा- बृजेश सिंह को गाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ाएगी सुभासपा

हालांकि पिछले अनुपूरक बजट में पूंजीगत व्यय के लिए लगभग 20 हजार करोड़ और राजस्व लेखा के लिए करीब 13756 करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया था। इस बार इसमें 25 फीसदी तक वृद्धि हो सकती है।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange