शेल्टर होम में बच्चियों से रेप मामले पर बोले सोनू निगम, देश में प्रोस्टिट्यूशन को किया जाए लीगल

 

बिहार के मुजफ्फरपुर और यूपी के देवरिया के शेल्टर होम्स नाबालिग बच्चियों से प्रोस्टिट्यूशन करवाने और उनसे हुए बलात्कार के मामले से पूरे देश में हंगामा है। लेकिन ऐसे गंभीर मुद्दों से अक्सर बॉलीवुड सेलेब्स दूरियां बनाए रखना ही बेहतर समझते हैं, इसी बीच अब अपनी राय बेबाकी से अपनी राय रखने वाले सिंगर सोनू निगम ने इस पर बयान दिया है।

 

न्यूजचैनल रिपब्लिक टीवी से बात करते हुए सोनू निगम ने कहा कि देश में इस प्रकार के मामलो के लिए हमारा सिस्टम जिम्मेदार है, स्कूल्स में बच्चों को सेक्स एजुकेशन न दिया जाना इस सबका एक मुख्य कारण है। उन्होंने कहा कि भारत एक ऐसा देश है जिसमें अलग जाति व धर्म के साथ-साथ अलग-अलग स्टेटस और विचारों के लोग भी रहते हैं। ऐसे में हमें ये सोचना होगा कि ऐसे गंभीर मामलों से निपटने के लिए हमें क्या करना।

 

उन्होंने कहा, मुजफ्फरपुर में जो हुआ वो तो बस इस सब का एक छोटा सा हिस्सा है। हमारे देश में ऐसे ही न जाने कितने मामले अनरजिस्टर और अनएक्सपोस्ड रह जाते हैं। हमें स्कूल्स में बच्चों के ये सिखाना चाहिए कि सेक्स क्या है और इसका प्रोस्पेक्टिव क्या है? साथ ही हमें उन्हें ये भी सिखाना होगा कि दूसरे की बॉडी की इज्जत कैसे की जानी चाहिए।

 

इतना ही नहीं सोनू निगम ने कहा कि अब यही समय है जब देश में प्रोस्टीट्यूशन को लीगल कर देना चाहिए, दो दिन पहले मैं ऐम्स्टर्डैम में था जहां ये लीगल है और मैंने देखा कि एक निर्धारित दायरे में महिलाएं वहां थीं जिन्हें प्रोस्टीट्यूट्स बताया जा रहा था। वहां पर इसलिए भारी मात्रा में पुलिस की जरूरत नहीं है क्योंकि वहां ये बेहद नॉर्मल है इसलिए वहां रेप की घटनाएं इतनी संख्या में नहीं होतीं।