उधर हो रही थी बमबारी और इधर गूंजी बच्चे की किलकारी, नाम रखा ‘मिराज’ सिंह राठौड़

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी कर बदला लिया. इसके बाद पूरे भारत में खुशी की लहर चल पड़ी है. जगह-जगह लोग झंडे लेकर सड़कों पर उतर पड़े हैं और मिठाइयां बांटकर खुशियां मना रहे हैं. ऐसे में एक खबर राजस्थान से है जहां पर मंगलवार को तड़के सुबह में 3 बजकर 50 मिनट पर एक बच्चे का जन्म हुआ तो उसका नाम मिराज रख दिया गया. परिवार वालों ने पाकिस्तान की सरजमीं पर भारतीय वायुसेना के पराक्रम को अंजाम तक पहुंचाने वाले फाइटर विमान मिराज पर बच्चे का नामकरण मिराज सिंह राठौड़ किया है. बता दें बालाकोट में आतंकी ठिकानों पर बमबारी करने में विमान मिराज का अहम रोल है.


Also Read: भाजपा के ‘शत्रु’ हो सकते हैं सपा के ‘मित्र’, पूर्वांचल की इस सीट से उतर सकते हैं चुनावी मैदान में


सैनिक के घर जन्मा मिराज

राजस्थान के नागौर जिले के डाबड़ा गांव के मूल निवासी सैनिक महावीर सिंह की पत्नी सोनम को प्रसव पीड़ा के बाद कुचामन के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने मंगलवार को तड़के सुबह 3 बजकर 50 मिनट पर एक लड़के को जन्म दिया. जिस समय बच्चे का जन्म हुआ ठीक उसी समय भारतीय वायुसेना पाकिस्तान की जमीन पर कहर बरपा रही थी. इस एयर स्ट्राइक में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिराज की अहम भूमिका रही. पुलवामा शहीदों के बदले के रूप में देखी जा रही इस कार्रवाई से अभिभूत परिवार में जन्में इस बालक का नामकरण मिराज सिंह राठौर किया गया.


Also Read: शाह ने साधा ‘अपना दल’, अनुप्रिया से मुलाक़ात के बाद इन शर्तों पर बनी सहमति


नैनीताल एयरफोर्स में हैं मिराज के बड़े ताऊ

मिराज सिंह राठौड़ के बड़े ताऊ भूपेंद्र सिंह एयरफोर्स में हैं और नैनीताल एयरफोर्स स्टेशन पर तैनात हैं. वहीं, मिराज के एक और ताऊ एस एस राठौड़ भी भारतीय सेना के सेवानिवृत्त जवान हैं. नैनीताल में तैनात भूपेंद्र सिंह को मंगलवार सुबह जब बड़े पापा बनने की खबर मिली तो उन्होंने बच्चे का नाम लड़ाकू विमान मिराज-2000 पर रखने को कहा जिसने पाकिस्तान में सुबह एयर स्ट्राइक की.


Also Read: मेरठ: पानी की टंकी पर चढ़कर मुस्लिम युवक ने लगाये ‘हमारा नेता कैसा हो, नरेंद्र मोदी जैसा हो’ के नारे


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here