Breaking Tube
Government UP News

‘टेक्सटाइल हब’ के रूप में स्थापित होगा गोरखपुर, कई योजनाओं पर काम कर रही सरकार: CM योगी

Pharma Device Park

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि गोरखपुर में टेक्सटाइल सेक्टर का हब स्थापित होगा। साथ ही स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए बड़े स्तर पर ट्रेनिंग सेंटर भी बनाए जाएंगे। सीएम योगी ने यह बातें गोरखनाथ मंदिर में मिलने आए चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष विष्णु अजीतसरिया और पूर्व अध्यक्ष एसके अग्रवाल से कही।


मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि ट्रेनिंग सेंटर के जरिए प्रशिक्षण देकर काफी संख्या में लोगों को स्वरोजगार करने के लिए प्रेरित किया जाएगा ताकि बड़ी संख्या में रोजगार का सृजन किया जा सके। उद्योग की स्थितियों पर चर्चा करते हुए सीएम ने कहा कि गोरखपुर में वे सभी संभावनाएं मौजूद हैं जिससे यहां न सिर्फ टेक्सटाइल सेक्टर स्थापित किया जा सके बल्कि एक हब के रूप में विकसित हो सके।


Also Read: UP में SC-ST अपराध पीड़ितों को अब जल्द मुआवजा, पोर्टल लॉन्च करने जा रही योगी सरकार


सीएम ने कहा कि टेक्सटाइल सेक्टर की स्थापना के साथ यहां बड़े पैमाने पर ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करके स्वरोजगार को बढ़ावा दिया जाएगा। चेंबर ऑफ इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं पूर्व अध्यक्ष समेत अन्य उद्यमियों ने सीएम योगी से उद्योग को बढ़ावा देने की अपील की, जिस पर मुख्यमंत्री ने साफ किया कि सरकार की ओर से इसके लिए कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है।


Also Read: योगी का ‘मिशन शक्ति’, पुलिस में 20 प्रतिशत महिलाओं की होगी भर्ती


बता दें कि ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट’ (ओपीओपी) के तहत गोरखपुर के रेडीमेड गारमेंट को शामिल करने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इससे यहां के टेक्सटाइल उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और इसके लिए निवेशक भी सामने आएंगे।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

झांसी: दबिश देने जा रही कानपुर पुलिस का वाहन पलटा, दारोगा की मौत, कई पुलिसकर्मी घायल

Shruti Gaur

संकट के दौर में योगी ने उठाया इलाज का पूरा खर्च, अभिनेता अनुपम ओझा ने मुख्यमंत्री के नाम लिखी भावुक चिट्ठी

Jitendra Nishad

बाराबंकी: 3 लाख वसूली के बाद अब सिपाहियों पर पीड़ित को धमकाने का आरोप

BT Bureau