AMU के मुस्लिम छात्रों ने 3 हिंदू छात्रों से की मारपीट, तिरंगा यात्रा को लेकर बढ़ा विवाद, अलीगढ़ के साथ 2 जिलों में सुरक्षा कड़ी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में तिरंगा यात्रा के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का माहौल थोड़ा गरमाया हआ है. विश्वविद्यालय के एक छात्र नेता की अगुवाई में कुछ छात्रों ने 70वें गणतंत्र दिवस से पहले विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगा यात्रा निकाली थी. जिसके बाद से यहां पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. AMU में तिरंगा यात्रा निकालने और मंदिर बनवाने की मांग के विरोध में हादी हसन हॉल में देर रात 3 हिन्दू छात्रों के साथ मुस्लिम समुदाय के छात्रों ने मारपीट की. पीड़ित छात्रों ने संबंधित थाने में मारपीट के खिलाफ तहरीर दी है.


Also Read: Video: शराब के नशे में धुत्त सिपाही ने बच्चों के सामने पत्नी से की मारपीट, पीड़िता पत्नी बोली- हर रोज घर लाता है लड़कियां


बीजेपी विधायक का नाम जुड़ा

गौरतलब है कि छात्र नेता अजय सिंह के साथ मिलकर कुछ छात्रों ने तिरंगा यात्रा निकाली थी. जिसके बाद अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में हंगामा मच गया था. इस मामले में विश्वविद्यालय के प्राक्टर ने छात्र नेता को नोटिस भेजकर लिखित में जवाब मांगा था. इस मामले में एक स्थानीय बीजेपी के विधायक का नाम जुड़ने के बाद मामले ने और तूल पकड़ लिया है.


Also Read: 7th Pay Commission: 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों के वेतन व भत्ते में बढ़ोतरी, जानिए क्या हुए नए बदलाव


तिरंगा यात्रा को लेकर अलीगढ़ के साथ 2 जिलों में सुरक्षा कड़ी

कासगंज में पिछले साल गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा को लेकर हुए बवाल को लेकर पुलिस प्रशासन अभी से सतर्क हो गया है. डीआईजी ने मंडल के तीनों जिलों अलीगढ़, हाथरस एवं एटा में अलर्ट जारी कर दिया है. पुलिस को विशेष रूप से रात्रि के समय जनपद की सीमाओं में प्रवेश करने वाले वाहनों की चेकिंग के साथ संदिग्ध व्यक्तियों पर विशेष नजर रखने की ताकीद दी है. दिन में भी चेकिंग करने के आदेश दिये हैं. खुफिया तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है. कासगंज में पिछले साल गणतंत्र दिवस पर भाजपाईयों द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा के दौरान बवाल हो गया था. घटना से सबक लेते हुए पुलिस प्रशासन ने घटना की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कमर कस ली है. मंडल के तीनों जिलों अलीगढ़, हाथरस एवं एटा में अलर्ट जारी कर दिया गया है.


Also Read: अनाथ रिमझिम के ‘नाथ’ बने ‘आदित्यनाथ’, घर बुलाकर दुलारा और दी 15 लाख की मदद


रात्रि में होगी बाहरी वाहनों की चेकिंग

डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने स्वीकार किया कि कासगंज में पिछले साल हुए बवाल के मद्देनजर मंडल की तीनों जिलों में अलर्ट घोषित करते हुए पुलिस को जनपद की सीमाओं पर चौकसी तेज करने के निर्देश दिये गए हैं. निर्देश दिया गया है कि पुलिस रात्रि के समय बाहर से आने वाले वाहनों की विशेष रूप से चेकिंग करे और दिन में भी चेकिंग अभियान चलाया जाए. खुफिया तंत्र को भी सजग करते हुए छोटी से छोटी घटना पर विशेष नजर रखने को कहा गया है. संदिग्ध व्यक्तियों पर भी विशेष नजर रखने के निर्देश दिये गए हैं.


Also Read: पाकिस्तान: 16 साल की हिंदू लड़की को अगवा किया, धर्म परिवर्तन कराकर जबरन करा दी मुस्लिम से शादी


देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करेंआप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here