Breaking Tube
International

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव परिणाम: डोनाल्ड ट्रंप और बाइडेन के बीच कांटे की टक्कर, जानिए कहां किसे हासिल हुई जीत

US presidential election results

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव (US presidential election) की मतगणना में पूर्व उप राष्ट्रपति एवं डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन आगे चल रहे हैं, लेकिन अब राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके बीच फासला बुहत कम रह गया है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक, 538 इलेक्टोरल कॉलेज सीट में से बाइडेन 238 और ट्रंप 213 पर जीत दर्ज कर चुके हैं।


वहीं सीएनएन के अनुसार बाइडेन को 220 और ट्रंप को 213 इलेक्टोरल कॉलेज सीट पर जीत मिली है। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार बाइडेन को 223 और ट्रंप को 212 पर जीत हासिल हुई है। व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए किसी को भी कम से कम 270 इलेक्टोरल कॉलेज सीट पर जीत दर्ज करनी होगी।


Also Read: ऑस्ट्रिया के वियना में मुंबई जैसा अटैक, कसाब की तरह भीड़ पर गोलियां बरसाता दिखा ISIS आतंकी


ताजा रिपोर्ट के अनुसार ट्रंप महत्वपूर्ण बैटलग्राउंड राज्यों नॉर्थ कैरोलाइना, ओहायो, पेनसिल्वेनिया, विस्कॉन्सिन और मिशिगन में आगे चल रहे हैं। वहीं बाइडेन अरिजोना और मिनियापोलिस में आगे चल रहे हैं। इसके साथ ही ट्रंप ने टेक्सास और फ्लोरिडा में जीत दर्ज की है। बैटलग्राउंड उन इलाकों को कहा जाता है, जहां रुझान स्पष्ट नहीं होता।


वहीं बाइडेन ने न्यू जर्सी और न्यूयॉर्क में जीत दर्ज कर ली है। न्यूयॉर्क में बाइडेन को 22 लाख और ट्रंप को 12 लाख मत मिले। न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, पूर्व उप राष्ट्रपति ने कोलोराडो, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैसाचुसेट्स, न्यू मैक्सिको, वरमोंट और वर्जीनिया में जीत दर्ज कर ली है।


जबकि राष्ट्रपति ट्रंप अलबामा, अर्कांसस, केंटकी, लुइसियाना, मिसिसिपी, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, साउथ डकोटा, टेनेसी, वेस्ट वर्जीनिया, व्योमिंग, इंडियाना और साउथ कैरोलाइना में आगे चल रहे हैं। अमेरिका में सभी की नजरें राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर टिकी हैं, कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच सर्वाधिक 10 करोड़ से अधिक अमेरिकी, पूर्व-मतदान में अपना वोट डाल चुके हैं।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

कोरोना से अमेरिका में मचा हाहाकार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी मदद

Jitendra Nishad

Video: इस पाकिस्‍तानी दुल्‍हन ने अपनी शादी पर पहनी टमाटर की ‘ज्वेलरी’, ट्रोलर्स बोले- ‘दिलवाले टिमाटर ले जायेंगे’

S N Tiwari

गाड़ी के नंबर प्लेट के लिए शख्स ने खर्च कर दिए 67 करोड़ रुपए, लेकिन हो गया चालान

Jitendra Nishad