जींद उपचुनाव: राजनीति के रण में परास्त हुए रणदीप, बीजेपी के कृष्ण लाल मिड्ढा 12248 वोटों से विजयी

भाजपा और कांग्रेस के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन चुके जींद उपचुनाव में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है. यहां से कांग्रेस प्रत्यासी रणदीप सुरजेवाला हार गए हैं. कांग्रेस की हार का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जींद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहे हैं. जींद उपचुनाव के लिए मतदान के बाद आज सुबह से ही मतगणना शुरू हो गई थी. अर्जुन स्टेडियम में हो रही मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे. इस सीट पर 28 जनवरी को मतदान हुआ था.


जींद उपचुनाव में भाजपा के कृष्ण लाल मिड्ढा ने 12935 वोटों के अंतर से जीत हासिल की. उन्हें 50566 वोट मिले. जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के दिग्विजय सिंह चौटाला को 37631 वोट मिले, वहीं कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला को सिर्फ 22740 वोट ही हासिल हो सके.


पिछले दो चुनावों में इस सीट पर विजेता रही इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) इस बार अपना जमानत भी जब्त होने से नहीं बचा पाई. इनेलो ने उमेद सिंह को उम्मीदवार के रूप में उतारा था. दो बार के इनेलो विधायक हरि चंद मिड्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हुआ है जिनके बेटे कृष्ण मिड्ढा भाजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे.


उपचुनाव के लिए मतदान 28 जनवरी को हुआ था जिसमें 1.72 लाख मतदाताओं में से लगभग 76 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. लोकसभा और विधानसभा चुनावों के मद्देनजर यह चुनाव सभी चार प्रमुख दलों सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) और हाल ही में स्थापित जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के लिए एक परीक्षा थी.


Also Read: राजस्थान उपचुनाव: रामगढ़ सीट पर कांग्रेस का कब्जा, शाफिया जुबैर खान ने मारी बाजी


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमेंफेसबुकपर ज्वॉइन करें, आप हमेंट्विटरपर भी फॉलो कर सकते हैं. )


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here