Breaking Tube
News Police & Forces

आगरा: जनता की सहूलियत के लिए SSP ने जारी किया व्हाट्सएप नम्बर, कहा- लोग अपनी दिक्कतों के साथ पुलिसकर्मियों के व्यवहार की भी कर सकते हैं शिकायत

आगरा के एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) हर बार जनता की समस्याओं को निपटने के लिए कुछ न कुछ करते रहते हैं. अब उन्होंने एक व्हाट्सएप नम्बर जारी किया है. जिसमे लोग अपनी शिकायत करने के साथ-साथ पुलिस को सुझाव भी दे सकते हैं. इस नम्बर से जनता की बात बड़े अफसरों तक आसानी से पहुँच जाएगी, जिससे पुलिसकर्मियों के मन में भी लापरवाही करने से डर रहेगा. एसएसपी के मुताबिक, 4एस योजना के तहत यह नंबर जारी किया गया है.


सिर्फ अफसर चेक करेंगे मैसेज

जानकारी के मुताबिक, आगरा एसएसपी बबलू कुमार (SSP Babloo Kumar) ने एक व्हाट्सएप नम्बर जारी किया है. यह नम्बर 9454458046 है. अगर किसी को कोई शिकयत है या फिर पुलिस विभाग के लिए कोई सुझाव देना चाहता है तो इस नम्बर पर मैसेज कर सकते हैं. इस नम्बर पर आने वाले मैसेज को मॉनिटर करने वाले अफसर ही चेक कर सकेंगे.


Also Read : लखनऊ: अपने थाने को अव्वल बनाने में जुटे पुलिसकर्मी, सिपाही से लेकर थानाध्यक्ष तक कर रहे हैं सफाई


बता दें कि, इस व्हाट्सएप नम्बर पर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों के व्यवहार पर भी शिकायत दर्ज होगी. अवैध वसूली की शिकायत फोटो, वीडियो और ऑडियो के माध्यम से हो सकेगी. जिनके खिलाफ अफसर तत्काल एक्शन ले सकेंगे. इस नंबर को व्हाट्स एप ग्रुप पर एड नहीं किया जाएगा.


Also Read :लखनऊ: SSP ने 200 पुलिसकर्मियों को नेग के रूप में दीं 30-30 दिन की छुट्टियां, कहा- जिन्दगी का सबसे खूबसूरत लम्हा है शादी, सूकून से जीना चाहिए


नम्बर रखा जायेगा गोपनीय

आगरा एसएसपी ने साफ़ कहा है कि जिस नम्बर से भी शिकायत आएगी उसको गोपनीय रखा जाएगा. वहीं जनता द्वारा दिए गये सुझावों पर भी विचार किया जाएगा ताकि पुलिस सची मायने में पुलिस मित्र बन सके.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

आगरा: सिपाहियों की समझदारी से बची बुजुर्ग महिला की जिंदगी, तेज बहाव के कारण 2 किमी. दूर जा चुकी थी

S N Tiwari

यूपी: रिश्वत की बंदरबांट को लेकर आपस में भिड़े 2 दारोगा, आधे घंटे तक थाने में चला घमासान, SSP को भेजी रिपोर्ट

S N Tiwari

अब ड्यूटी के साथ मतदान भी कर सकेंगे पुलिसकर्मी, चुनाव आयोग ने की ‘इपिक कार्ड’ की व्यवस्था

S N Tiwari