मेरठ: बीमारी के बावजूद जबरन ड्यूटी, थाना इंचार्ज पर संगीन इल्जाम लगा महिला दारोगा ने किया आत्महत्या का प्रयास

उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ पुलिस के जवान जी जान से लोगों की सुरक्षा में डटे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ उन्हीं के विभाग में उनसे उत्पीड़न की खबरें सामने आ रही हैं। मामला मेरठ जिले का है, जहां एक महिला दारोगा ने महिला थाना इंचार्ज पर ही उत्पीड़न का आरोप लगता है। बड़ी बात ये है कि आरोप लगाते लगाते महिला दारोगा ने आत्महत्या तक का प्रयास तक किया। हालांकि महिला थाना प्रभारी ने इन सभी आरोपों को खारिज किया है।


ये है मामला

पत्रिका वेब पोर्टल की खबर के मुताबिक, पूरा मामला मेरठ जिले का है। महिला थाना प्रभारी पर इल्जाम लगाने वाली महिला दारोगा का नाम अलका चौधरी है। महिला दारोगा स्कूटी से जा रही थी तभी अचानक उनको चक्कर आया और वह सड़क पर गिर गई। मौके पर पहुंचे थाना खरखौदा क्षेत्र के बिजली बंबा चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने महिला दारोगा को चौकी पर बैठा लिया फिर क्या था।


इस दौरान महिला दारोगा फूट-फूट कर रोने लगी और महिला थाना प्रभारी संध्या सिंह पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। महिला दारोगा अलका चौधरी ने बताया कि वो बीमार चल रही हैं लेकिन महिला थाना प्रभारी संध्या सिंह लगातार ड्यूटी का दबाव बना रही हैं। ड्यूटी ना करने पर महिला थाना प्रभारी महिला दारोगा पर एफआईआर दर्ज करने की धमकी देती हैं।


महिला दारोगा ने किया आत्महत्या का प्रयास

चौकी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने तुरंत ही मामले की सूचना थाना प्रभारी संध्या को दे दी। खबर मिलते ही संध्या चाैकी पहुंची तो महिला दारोगा अलका चौधरी ने रोते हुए बताया कि थाना प्रभारी संध्या सिंह के उत्पीड़न के चलते वह डिप्रेशन में चली गई है। इसी दाैरान महिला थाना प्रभारी संध्या सिंह ने अपने मोबाइल से महिला दारोगा की वीडियो बनाना शुरु कर दिया जिसके बाद महिला दरोगा ने अपने गले में पड़ी हुई शॉल से फंदा लगाकर गला घोट कर आत्महत्या Suicide की कोशिश की। हालांकि थाना इंचार्ज ने इन सभी आरोपों को सिरे से खारिज किया है। चौकी में चल रहे इस हाई वोल्टेज ड्रामे को काफी के बाद जाकर रोका गया।


Also Read: UP: झांसी CO इस्तीफा मामले में PPS एसोसिएशन ने DGP से की कार्रवाई की मांग, कहा- SSP ने किया उत्पीड़न


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )