अखिलेश यादव बोले- BJP के पक्ष में माहौल बना रहे रामपुर के DM, तुरंत हटाया जाए

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रामपुर के डीएम पर अपने विधायक आजम खां को प्रताड़ित करने और बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने रामपुर डीएम को तत्काल प्रभाव से हटाने की भी मांग की है।


बीजेपी पर प्रशासनिक मशीनरी के गलत इस्तेमाल का आरोप

बीते शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने लखनऊ में मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा मुख्य निर्वाचन आयुक्त को संबधित पत्र सौंपा। इसमें कहा गया कि रामपुर जिला प्रशासन द्वारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व कैबिनेट मंत्री मोहम्मद आजम खां के खिलाफ बदले की भावना से कार्यवाही की जा रही है। इसलिए रामपुर के डीएम को हटाया जाए।


Also Read: मुख्य निर्वाचन अधिकारी से सपा प्रतिनिधिमंडल की मांग, निष्पक्ष चुनाव करवाने के लिए DGP को हटाना जरूरी


सपा के प्रतिनिधिमंडल में नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद अहमद हसन, पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल शामिल थे। पत्र में अखिलेश ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी-राष्ट्रीय लोक दल के गठबंधन से बौखलाई भाजपा सरकार रामपुर में प्रशासनिक मशीनरी का दुरुपयोग कर स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव को प्रभावित करने में लग गई है।


Also Read: आजम खां ने निर्वाचन आयोग को लिखा पत्र, बोले- दंगा करवाने में लगे हैं रामपुर के डीएम


पत्र में कहा गया कि फरवरी 2019 में जबसे जिलाधिकारी रामपुर स्थानांतरित होकर आए हैं, वह आजम खां के प्रति द्वेषपूर्ण आचरण कर रहे हैं। इसका मकसद चुनाव में भाजपा के पक्ष में राजनीतिक माहौल बने।


Also Read: PM मोदी ने प्रचार में खर्च कर दिए 3044 करोड़ रुपये, इतने में तो हर गांव में स्कूल और अस्पताल बन जाते: मायावती


पत्र में कहा गया कि एक पार्टी विशेष के लिए काम कर रहे जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह तथा उक्त अधिकारियों को निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव की दृष्टि से तत्काल स्थानांतरित करने के निर्देश देने का कष्ट करें तथा आयोग द्वारा किसी निष्पक्ष जिलाधिकारी की नियुक्ति कराई जाए ताकि रामपुर लोकसभा क्षेत्र में निष्पक्ष चुनाव सम्भव हो सके।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here