Breaking Tube
Government

PM मोदी ने चेताया, भारत अगर मित्रता निभाना जानता है तो वह आंख में आंख डालकर उचित जवाब भी देना जानता है

PM narendra modi

लद्दाख में तनावपूर्ण स्‍थिति के बीच चीन का नाम लिये बिना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) ने आज यह साफ-साफ कहा है क‍ि भारत अगर मित्रता निभाना जानता है तो वह आंख में आंख डालकर उचित जवाब देना भी जानता है। आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ में पीएम मोदी ने कहा क‍ि लद्दाख में भारत की भूमि पर, आंख उठाकर देखने वालों को करारा जवाब मिला है | भारत, मित्रता निभाना जानता है, तो आँख-में-आँख डालकर देखना और उचित जवाब देना भी जानता है |


पीएम नरेंद्र मोदी (PM narendra modi) ने कहा कि हमारे वीर सैनिकों ने दिखा दिया है कि वो कभी भी मां भारती के गौरव पर आंच नहीं आने देंगे | उन्‍होंने कहा लद्दाख में हमारे जो वीर जवान शहीद हुए हैं, उनके शौर्य को पूरा देश नमन कर रहा है, श्रद्धांजलि दे रहा है । पूरा देश उनका कृतज्ञ है, उनके सामने नत-मस्तक है। इन साथियों के परिवारों की तरह ही, हर भारतीय, इन्हें खोने का दर्द भी अनुभव कर रहा है।


Also Read: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भाया ‘योगी मॉडल’, अमेरिका में भी किया लागू


मोदी ने कहा कि अपने वीर-सपूतों के बलिदान पर, उनके परिजनों में गर्व की जो भावना है, देश के लिए जो ज़ज्बा है…यही तो देश की ताकत है। जिनके बेटे शहीद हुए, वो माता-पिता, अपने दूसरे बेटों को भी, घर के दूसरे बच्चों को भी, सेना में भेजने की बात कर रहे हैं । संकट चाहे जितना भी बड़ा हो, भारत के संस्कार, निस्वार्थ भाव से सेवा की प्रेरणा देते हैं।


भारत ने जिस तरह मुश्किल समय में दुनिया की मदद की, उसने आज, शांति और विकास में भारत की भूमिका को और मज़बूत किया है। दुनिया ने इस दौरान भारत की विश्व बंधुत्व की भावना को भी महसूस किया है और इसके साथ ही, दुनिया ने अपनी संप्रभुता और सीमाओं की रक्षा करने के लिए भारत की ताकत और भारत की भी देखा है।


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Related news

पति ने पीड़िता पत्नी का कराया हलाला, फिर कर ली दूसरी शादी

Aviral Srivastava

सरकारी जमीन पर ‘बाहुबली’ का कब्ज़ा, प्रभास पर चला सरकार का चाबुक

BT Bureau

मॉर्निंग वॉक के लिए खोलें पार्क, 15 दिन में पूरा हो श्रमिकों व कामगारों की स्किल मैपिंग का कार्य: सीएम योगी

BT Bureau