यूपी: IPS आनंद कुलकर्णी बने EOW के SSP, बिजली विभाग में हुए घोटाले की जांच में होंगे शामिल

अब उत्तर प्रदेश पॉवर कारपोरेशन लिमिटेड के पीएफ घोटाले की जांच में तेजी आती दिख रही है. दरअसल, योगी सरकार ने आईपीएस आनंद कुलकर्णी (IPS Anand Kulkarni) को EOW का एसएसपी बना दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि आईपीएस आनंद काफी तेज तर्रार अफसर हैं. हाल ही में उनका वाराणसी एसएसपी के पद से ट्रांसफर किया गया था.


एसएसपी ने नेतृत्व में होगी जांच

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन में चार साल पहले पांच अरब रुपये का बिलिंग घोटाला हुआ था. इसके जरिये बिजली बिल कम करके पावर कारपोरेशन को करोड़ों की चपत लगाई गई थी. जिसके बाद अब इस मामले में जांच बैठाई गयी है. मामले में पूर्व एमडी एपी मिश्रा के साथ दो अन्य अफसर गिरफ्तार हो चुके हैं और तीन-तीन दिन की पुलिस रिमांड पर हैं. वहीं अब योगी सरकार ने आईपीएस आनंद कुलकर्णी (IPS Anand Kulkarni) को एसएसपी, ईओडब्ल्यू बना दिया है. एसएसपी आनंद कुलकर्णी की अगुवाई में अब इस घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू करेगी.


Also Read: ‘उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, आंकड़े छिपा रहे अखिलेश यादव फंस गए हैं’


उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन में कर्मचारियों के भविष्य निधि घोटाले मामले में गिरफ्तार किए गए अयोध्या प्रसाद मिश्रा यानी कि एपी मिश्रा काली कमाई की सारी कलई एक-एक करके खुलने लगी है. गिरफ्तार पूर्व एमडी को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है. पुलिस को 7 नवंबर की सुबह 10 बजे से 10 नवंबर सुबह 10 बजे तक की रिमांड मिली है. तत्कालीन यूपीपीसीएल एमडी एपी मिश्रा आज रात जेल में ही रहे. वहीं मामले में गिरफ्तार सुधांशु द्विवेदी और पीके गुप्ता को कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस कस्टडी रिमांड पर भेज दिया है.


Also Read : PF Scam: एपी मिश्रा के कार्यकाल में हुआ था 5 अरब का बिलिंग घोटाला, तमाम आरोपों के बावजूद नियमों में बदलाव कर सपा सरकार ने 2 बार दिया सेवा विस्तार


मीडिया रिपोर्ट्स ने बताया ये…

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनके ही कार्यकाल में चार साल पहले यानि वर्ष 2015 में पांच अरब रुपये के बिलिंग घोटाला हुआ था. यह घोटाला एक निजी कंपनी के सिस्टम में हेराफेरी कर किया गया. इस घोटाले में भी पावर कॉरपोरेशन के तत्कालीन एमडी की भूमिका पर सवाल उठे थे. एसटीएफ ने जोरशोर से जांच शुरू की शासन में पहुंच के चलते मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया गया.


( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )