Home Police & Forces UP में जुमे की नमाज के बाद रही शांति, लखनऊ में नमाजियों...

UP में जुमे की नमाज के बाद रही शांति, लखनऊ में नमाजियों को पुलिस ने दिया गुलाब

Lucknow roses to Namazis

उत्तर प्रदेश में आज शुक्रवार को जुमे की नमाज (Friday Prayer) शांतिपूर्ण ढंग से निपट गई। बीते 3 और 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल को लेकर इस बार सरकार ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा था। लखनऊ (Lucknow) की टीले वाली मस्जिद में नमाजियों को जिला प्रशासन की तरफ से गुलाब (Roses to Namazis) को फूल भेंट किया गया।

जानकारी के अनुसार, लखनऊ की जामा मस्जिद के साथ जामा मस्जिद तथा टीले वाली मस्जिद में नमाज शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गई। टीले वाली मस्जिद में नमाज अदा करने आए लोगों को जिला तथा पुलिस प्रशासन की तरफ से गुलाब का फूल दिया गया। पुलिस प्रशासन ने जानकारी दी कि हम लोग इस फूल के माध्यम से अमन और शांति का पैगाम दे रहे थे।

Also Read: अग्निपथ विरोध : बलिया में प्रदर्शनकारियों ने फूंक दी ट्रेन, वाराणसी स्टेशन पर भी की गई तोड़फोड़

वहीं, प्रयागराज के साथ ही सहारनपुर, अम्बेडकरनगर, फिरोजाबाद, मेरठ तथा अन्य शहरों में पुलिसबल मस्जिदों के बाहर तैनात था। इसके साथ ही सभी जगह पर ड्रोन से भी निगरानी की जा रही थी। पुलिस के साथ पीएसी तथा आरएएफ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार थी।

प्रयागराज में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुई। शहर के अटाला मस्जिद में नमाज के लिए लोग एकत्र हुए और नमाज अदा की। अन्य मस्जिदों में भी नमाज अदा की गई। कहीं से किसी तरह की बवाल या प्रदर्शन की सूचना नहीं है। पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

Also Read: दिल्ली पुलिस ने भीम सेना चीफ नवाब सतपाल तंवर को किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर रखा था 1 करोड़ का इनाम

बरेली में जुमे की नमाज जिले में शांतिपूर्ण माहौल में हुई। जुमे पर संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस प्रशासन मुस्तैद था। दोपहर डेढ़ बजे किला के जामा मस्जिद पर नमाज अदा की गई। अन्य मस्जिदों में भी शांतिपूर्वक नमाज अदा की गई।

( देश और दुनिया की खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं. )

Secured By miniOrange